Home » इंडिया » Allahabad : Congress supporters name public toilet after Rishi Kapoor in response to the actor's tweet against Nehru-Gandhi family
 

इलाहाबाद में ऋषि कपूर के नाम पर सार्वजनिक शौचालय

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2016, 10:43 IST
(एएनआई)

इलाहाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अभिनेता ऋषि कपूर के ट्वीट पर अनोखे अंदाज में हमला बोला है. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक सार्वजनिक शौचालय का नाम ऋषि कपूर के नाम पर रखा है.

दरअसल देश में कई सार्वजनिक संपत्तियों का नाम नेहरू-गांधी परिवार के नाम पर रखे जाने से बिफरे ऋषि कपूर ने गांधी परिवार के खिलाफ ट्वीट किए थे. इसमें कई आपत्तिजनक टिप्पणियां भी थीं.

अब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उस ट्वीट का जवाब देते हुए शौचालय का नाम ऋषि कपूर रख दिया है. अंग्रेजी अखबार डीएनए में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ये शौचालय इलाहाबाद के शिवाजी पार्क में स्थित है.

17 मई को ऋषि कपूर ने अपने ट्वीट में गांधी परिवार पर निशाना साधा था. ऋषि कपूर ने ट्वीट करते हुए मांग की थी कि देश की महत्वपूर्ण संपत्तियों के नाम उन लोगों के नाम पर रखने चाहिए, जिन्होंने समाज के विकास में योगदान दिया है.

पढ़ें: ऋषि कपूर का विवादित ट्वीट, हर चीज नेहरू-गांधी परिवार के नाम पर क्यों ?

गांधी परिवार पर हमले का जवाब

बॉलीवुड अभिनेता ने सिलसिलेवार ट्वीट करके कांग्रेस के शासन के दौरान देश की सभी बड़ी संपत्तियों के नाम गांधी परिवार के नाम पर रखे जाने की आलोचना की थी. अभिनेता अनुपम खेर और अन्य कई हस्तियों ने ऋषि के ट्वीट का समर्थन किया था.

17 मई को सोशल साइट ट्विटर पर उन्होंने लिखा था कि कांग्रेस सरकार में गांधी परिवार के नाम पर रखे गए राष्ट्रीय संपत्तियों के नाम बदलने चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने गांधी-नेहरू परिवार पर तंज भी कसा था.

ऋषि कपूर ने लिखा, "गांधी परिवार के नाम पर रखी गई संपत्तियों का नाम बदला जाए. जो कांग्रेस ने रखी थीं. बांद्रा वर्ली सी लिंक का नाम लता मंगेशकर या जेआरडी टाटा लिंक रोड रख सकते हैं. बाप का माल समझ रखा था?"

ऋषि कपूर ने ट्वीट में लिखा था, "इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नाम क्यों? ये महात्मा गांधी के नाम पर क्यों नहीं है. इसका नाम भगत सिंह या अंबेडकर भी हो सकता था या फिर ऋषि कपूर भी. ये कितना छिछला है!! आप क्या कहते हैं?"

First published: 25 May 2016, 10:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी