Home » इंडिया » allahabad hc order to cbi investigate bulandshahr gang rape
 

बुलंदशहर गैंगरेप कांड की सीबीआई जांच का आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:23 IST
(पत्रिका)

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को बुलंदशहर सामूहिक बलात्कार मामले में सीबीआई जांच के आदेश देने के साथ कहा कि वह इस मामले में अब तक की पुलिस जांच से ‘संतुष्ट नहीं’ है.

हाई कोर्ट ने इस अपराध पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कहा कि वह ‘जांच की निगरानी’ स्वयं करना चाहती है. सीबीआई को जांच का आदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डीबी भोसले और जस्टिस यशवंत वर्मा की बेंच ने दिया. वहीं अखिलेश सरकार ने शुक्रवार को ही इस घटना की जांच रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में कोर्ट को सौंपी थी.

रिपोर्ट देखने के बाद कोर्ट ने कहा, "हम आपकी जांच से संतुष्ट नहीं हैं, न तो जिस तरह से जांच होती दिख रही है और न ही सामग्री से जो रिकॉर्ड में ली गई है."

कोर्ट ने राज्य सरकार को अपराध के संबंध में दर्ज प्राथमिकी, बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट और गवाहों के बयान 17 अगस्त को सुनवाई की अगली तारीख तक पेश करने का निर्देश दिया.

कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश से पहले ही साफ कर दिया था कि उसका इरादा इस मामले की जांच की निगरानी करने का है, जनहित याचिका के रूप में सुने जा रहे मामले को निपटाने का नहीं.

गौरतलब है कि यह घटना उस समय हुई थी, जब नोएडा के एक परिवार के छह सदस्य पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जा रहे थे.

राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुलंदशहर से गुजरते वक्त अपराधियों ने उनकी कार रोककर 13 साल की लड़की और उसकी मां से गैंगरेप किया था.

First published: 13 August 2016, 10:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी