Home » इंडिया » Allahabad: Terror threat is big challenge in kumbh mela Defense Minister and Army Chief Visits
 

कुंभ में आतंकी दे सकते हैं बड़े हमले को अंजाम, लाखों श्रद्धालुओं की जान खतरे में

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 11:41 IST

Allahabad Kumbh: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में अगले साल मार्च में होने जा रहे अर्धकुंभ मेले में बड़े आतंकी हमले का खतरा मंंडरा रहा है. खबर है कि अर्धकुंभ मेले में लाखों श्रद्धालुओं पर आतंकी हमला हो सकता है. इसे देखते हुए रक्षामंत्री और सेना प्रमुख चौकन्ने हो गए हैं. अर्धकुंभ की सुरक्षा पुलिस के साथ सेना के जिम्मे दे दी गई है.

बता दें कि इलाहाबाद में होने वाले कुंभ मेले में लाखों श्रद्धालुओं के शिरकत करने के चलते इसकी पहचान विश्व में सबसे ज्यादा भीड़ वाले आयोजन के रूप में होती है. यहां मौनी अमावस्या के दिन कई करोड़ श्रद्धालु संगम में डुबकी लगाते हैं. जिनकी सुरक्षा एक बड़ी जिम्मेदारी होती है. इस बार होने वाले अर्धकुंभ से पहले आतंकी हमले की धमकी मिली है.

पढ़ें- राइजिंग कश्मीर के एडिटर सुजात बुखारी की हत्या में लश्कर का हाथ, पुलिस ने जारी किए सीसीटीवी फुटेज!

इस धमकी को देखते हुए ही सेना को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है. सिर्फ पुलिस के भरोसे इतने बड़े आयोजन को लेकर आश्वस्त नहीं हुआ जा सकता. ऐसे में सेना भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काम करेगी. बता दें कि इससे पहले सेना की भूमिका महज स्थानीय प्रशासन के साथ इंजीनियरिंग सपोर्ट तक ही सीमित रहती थी.

पढ़ें- सुजवान आतंकी हमला: 28 घंटे बाद भी सेना का ऑपरेशन जारी, दो जवान शहीद

बुधवार (22 अगस्त) को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख बिपिन रावत ने इसी सिलसिले में इलाहाबाद का दौरा किया है. रक्षामंत्री ने ट्वीट कर कुंभ मेले की सुरक्षात्मक तैयारियों को समीक्षा के बारे में जानकारी भी दी है. इलाहाबाद में प्रमुख मंदिरों को कुंभ मेले के दौरान छावनी में तब्दील कर दिया जाएगा. मेलास्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी.

First published: 23 August 2018, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी