Home » इंडिया » Alwar Lynchin: VHP says the murderer as Bhagat singh, chandra shekhar and Rajguru
 

अलवर लिंचिंग: विश्व हिन्दू परिषद् ने हत्या आरोपियों को बताया भगत सिंह, चंद्रशेखर और राजगुरु

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2018, 12:49 IST

राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग में अकबर नाम के व्यक्ति की हत्या के आरोपियों को विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने स्वतंत्रता सेनानी बताया है. हत्या के आरोपियों के खिलाफ दायर चार्जशीट का विश्व हिन्दू परिषद् विरोध कर रही है. इस विरोध के लिए तीनों कथित गोरक्षकों जिन पर हत्या का आरोप है उन्हें वीएचपी द्वारा बुलाई गयी एक धर्म सभा में भगत सिंह, चंद्रशेखर और राजगुरु के नाम से सम्बोधित किया गया.

इस धर्मसभा में हत्या के तीनों आरोपियों में से एक वहां उपस्थित था. नवल किशोर नाम का इस आरोपी ने ही धर्म सभा में स्वयं और बाकि दोनों की तुलना स्वतंत्रता के लिए जान देने वाले सेनानियों से की. इन तीनों आरोपियों को छुड़ाने के लिए विश्व हिन्दू परिषद् ने प्रण लिया. साथ ही कहा की इसी कार्यकाल में वो तीनों आरोपियों को छुड़ा लेगी. इसी के साथ उन्होंने ये चेतावनी भी दी, '' जहां से भी गाय की खाल बरामद होगी वहां अब से समाधि बनाकर मेला लगवाया जाएगा.''

अलवर लिंचिंग: 'हमलावरों ने कहा, MLA साहब हमारे साथ हैं.'

 

गौरतलब है कि एकबार की हत्या के जुर्म में तीनों आरोपियों के खिलाफ रामगढ़ पुलिस ने धारा 302 के तहत आरोप पत्र दाखिल किया. तीन आरोपियों में धर्मेंद्र यादव, परमजीत सिंह व नरेश कुमार हैं. गौरतलब है कि अलवर में गो-तस्करी के शक में रकबर नाम के युवक की हत्या कर दी गई थी.

आरोप है कि भीड़ ने रकबर की हत्या की थी. गो-तस्करी के शक में कथित गोरक्षकों ने शुक्रवार की रात रकबर और असलम की पिटाई कर दी थी. इस दौरान असलम भाग निकला था, लेकिन रकबर को भीड़ पीटती रही थी.

 

First published: 12 September 2018, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी