Home » इंडिया » Alwar lynching: Akhilesh Yadav attacks on Modi government in tweet
 

अलवर लिंचिंग पर अखिलेश का तंज- फिर दोषियों को पहनाई जाएगी माला

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 13:06 IST

राजस्थान के अलवर में शुक्रवार को एक बार फिर गो-तस्करी के शक में भीड़ ने अकबर नाम के मुस्लिम शख्स की पीट-पीट कर जान ले ली. इससे पहले भी देश में गोरक्षा की आड़ में कई लोगों को पीटने और जान लेने की खबरें आम रही हैं. अलवर में ही पिछले साल पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. 

इस मामले में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर ट्वीट कर हमला बोला है. अखिलेश ने ट्वीट कर बीजेपी के सारे दावों के खोखले होने की बात कही है. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, "भीड़तंत्र फिर से अलवर में अकबर की हत्या कर गया. सत्ताधारी एक बार फिर ‘दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगे’ जैसे खोखले दावे करके फिर से उन हिंसक लोगों को पुरस्कृत और गले में माला डालकर सम्मानित करेंगे और ऐसी घटनाओं पर चुप रहने वालों की चुप्पी और भी गहरी हो जाएगी. घोर निंदनीय!"

बता दें कि अलवर जिले के रामगढ़ गांव में भीड़ ने अकबर को गो-तस्‍करी के शक में पीट-पीटकर मार डाला. अलावड़ा ललावंडी रोड पर कुछ ग्रामीणों ने गाय ले जा रहे अकबर को पकड़ लिया था. गाय को ले जाते देख गांववालों ने उसे गो-तस्करी के शक में पीटना शुरू कर दिया था. लोगों से बुरी तरह पिटने के बाद उसकी मौत हो गई.

इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि मामले में कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जाएगी. 

पढ़ें- 9500 करोड़ की लागत से बनेगा Jio इंस्टीट्यूट, इन कोर्सेज़ पर मिलेगी स्कॉलरशिप

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देश के बाद भी भीड़ द्वारा हत्या के इन मामलों पर कोई लगाम नहीं लगाई जा सकी है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ किया था कि भीड़ किसी नहीं कर सकती, भीड़तंत्र को मंजूरी नहीं दी जा सकती है. साथ ही कोर्ट ने राज्यों को आदेश दिए थे कि इन घटनाओं को रोका जाए और सख्त कदम उठाये जाएं.

First published: 22 July 2018, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी