Home » इंडिया » Alwar lynching: all 6 accused got clean chit in pehlu khan killing by mob
 

अलवर: पहलू खान की हत्या के 6 आरोपियों की मिली क्लीन चिट, गौ तस्करी के शक में भीड़ ने की थी पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 12:36 IST

राजस्थान के अलवर में गोरक्षा के नाम पर भीड़ ने कथित रूप से एक व्यापारी पहलू खान को पीट पीट कर मार डाला था. इस हत्याकांड मामले में सीआईडी ने सभी 6 आरोपियों को क्लीनचिट दे दी है.

गौरतलब है कि पहलू खान ने मरने से पहले इन सभी आरोपियों के नाम पुलिस को बताए थे. जबकि स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पहलू खान द्वारा लिए नामों में से कोई भी उस वक़्त घटना स्थल पर मौजूद नहीं था. मीडिआ में इस तरह की खबरें भी रहीं की पुलिस ने इन आरोपियों से पूछताछ भी नहीं करी.

पहलू खान की भीड़ द्वारा पीटने का वीडियो सोशल मीडिया में बहुत वायरल हुआ था. जिसमे ये साफ़ था कि कुछ लोगों ने पीट पीट कर पहलू की हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें- अलवर में गौ-तस्करी के आरोप में भीड़ ने शख्स को पीट-पीट कर मार डाला

जाने पूरा मामला
राजस्थान के अलवर के बहरोड़ में कथित गोरक्षकों के समूह ने छह गाड़ियों में गायों को लेकर जा रहे लोगों पर हमला कर दिया था. हरियाणा के रहने वाले 15 लोगों की इस दौरान गोरक्षकों ने बर्बर पिटाई की. इस दौरान 55 साल के पहलू खान गंभीर रूप से जख्मी हो गए. अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग पर फारूक अबदुल्ला बोले- मुसलमानों के पीछे भीड़ पागल कुत्तों की तरह दोड़ रही है

पुलिस का कहना है कि पहलू खान और उनके चार अन्‍य सहयोगियों ने गाय को खरीदने संबंधी दस्‍तावेज भी पेश किए, इसके बावजूद उनको बुरी तरह पीटा गया. बहरोड़ पुलिस का कहना है कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से जुड़े गोरक्षकों ने शनिवार को राष्‍ट्रीय राजमार्ग-8 के निकट जगुआस क्रॉसिंग पर गाड़ियों को रोका था.

ये भी पढ़ें- असम: बच्चा चोर समझकर तीन साधुओं का 'मॉब लिंचिंग' करने पर उतारू थी भीड़, सेना ने बचाया

First published: 21 July 2018, 12:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी