Home » इंडिया » Alwar mob lynching: Asaduddin Owaisi tweeted cow has a right to live muslim does not
 

अलवर में मॉब लिंचिंग पर बोले ओवैसी- देश में गाय को जीने का हक़ लेकिन मुसलमान को नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 8:21 IST

राजस्थान के अलवर में गो-तस्करी के शक में एक व्यक्ति को भीड़ ने पीट पीट कर माल डाला. इस घटना पर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा की मोदी सरकार में राज्य लॉ एंड आर्डर पर ध्यान नहीं देता. उन्होंने कहा कि चार साल से चल रहा मोदी सरकार का राज 'लिंच राज' है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी राज्यों में गोरक्षा के नाम पर भीड़ का आतंक काम नहीं हो रहा है. राजस्थान के अलवर में आज फिर से एक व्यक्ति को जो तस्करी के शक में भीड़ ने पीट कर मार डाला. इस राजस्थान की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिए हैं. वही विपाकि पार्टियों ने मोदी सरकार को इस मुद्दे पर घेरा है.

इस मुद्दे पर ओवैसी ने मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत देश में गाय का जीवन बुनियादी अधिकार बन गया है. लेकिन उसकी वजह से मुसलमानों की हत्या हो रही है, मुसलमानों को मारा जा रहा है. उन्हें जीने का कोई अधिकार नहीं है.

वहीं दूसरी तरफ इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने घटना की आलोचना की लेकिन साथ ही कहा कि मोदी जी की बढ़ती लोकप्रियता के बाद ये घटनाएं सामने आ रही हैं. ये सब मोदी जी की प्रिसिद्धि से डर कर किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- अलवर: पहलू खान की हत्या के 6 आरोपियों की मिली क्लीन चिट, गौ तस्करी के शक में भीड़ ने की थी पिटाई

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर जिले में गोतस्करी के शक में अकबर खान को पीट पीट कर भीड़ ने मार डाला. फिलहाल अकबर का शव पुलिस ने कब्जे में लिया है. मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा.

First published: 21 July 2018, 14:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी