Home » इंडिया » amar singh: due to some work shivpal not participate in cabinet expansion
 

कैबिनेट विस्तार: शिवपाल पर अमर सिंह की सफाई, नाराज नहीं व्यस्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2016, 13:44 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार के कैबिनेट विस्तार कार्यक्रम में उनके चाचा शिवपाल यादव के नदारद रहने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि चाचा और भतीजा के बीच विवाद बढ़ गया है.

कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव मंत्रिमंडल विस्तार में नहीं आए और इटावा में ही बैठे रहे. समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने शिवपाल की नामौजूदगी पर सफाई दी है. अमर सिंह ने कहा कि शिवपाल के न आने को मुद्दा न बनाया जाए.

नाराजगी से इनकार

अमर सिंह ने कहा, "वह कतई नाराज नहीं हैं, केवल व्यस्तताओं की वजह से कैबिनेट विस्तार में नहीं पहुंच सके थे. मैं शिवपाल को अच्छे से जानता हूं. मुझमें और शिवपाल में कोई अंतर नहीं है."

गौरतलब है कि आज अखिलेश मंत्रिमंडल के सातवें विस्तार में उनके चाचा शिवपाल यादव नहीं पहुंचे थे. इसके बाद मीडिया में इस बात की चर्चा होने लगी कि शिवपाल, अफजाल अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का सपा में विलय न होने के कारण नाराज हैं और इसी वजह से वे कैबिनेट विस्तार में नहीं पहुंचे.

समाजवादी परिवार में रार! 

वहीं शिवपाल की नाराजगी की खबरों पर सीएम अखिलेश यादव ने टिप्पणी की थी, "वह परिवार के साथ मिलकर कोई काम करते हैं. परिवार में नेताजी भी हैं और चाचा भी हैं. चाचा हमसे कुछ कहें, हम चाचा से कुछ कहें. यह चाचा-भतीजा का मामला है. लेकिन हम फैसला तो वही लेंगे जो सही होगा."

सीएम अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा था, "मैं यह बात मुख्यमंत्री की हैसियत से भी कह रहा हूं और सपा के प्रदेश अध्यक्ष की हैसियत से भी."

First published: 27 June 2016, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी