Home » इंडिया » amar singh: mulayam singh yadav only king on up
 

अमर सिंह: यूपी के शेर हैं मुलायम सिंह यादव

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:25 IST
(एजेंसी)

समाजवादी पार्टी के नवनियुक्त महामंत्री और राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बिहार की राजधानी पटना में समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव को ‘उत्तर प्रदेश का शेर’ बताया.

अमर सिंह ने कहा, "उत्तर प्रदेश में लालू और नीतीश का कोई जनाधार नही है. उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह यादव ही एकमात्र शेर हैं."

अमर सिंह ने राजनीति में आपराधिक छवि के लोगों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के साथ नीतीश कुमार ने कई वर्षों तक सरकार चलाई.

उन्होंने कहा, "बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के संभल में डीपी यादव व आजमगढ़ से मुलायम सिंह के विरुद्ध रामाकांत यादव को चुनाव में उतारा. बीजेपी के कीचड़ में अपराधियों के कमल खिले तो बहुत अच्छा लेकिन लालू यादव और मुलायम सिंह किसी का नाम ले लेते हैं तो बहुत बड़ा अपराध हो गया."

सिंह ने शहाबुद्दीन और मंत्री तेज प्रताप यादव को नोटिस दिये जाने के सवाल पर कहा कि किसी के बगल में कोई भी खड़ा होकर फोटो खिंचवा सकता है. वह अपराधी है या कोई और, यह कौन जानता है.

अमर सिंह ने बिहार की राजधानी पटना में नीतीश कुमार को घेरते हुए कहा कि, "यह लालू प्रसाद की महानता है कि उन्होंने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया, जिन्होंने उन्हें जेल भेज दिया था. नीतीश कुमार की मुख्यमंत्री की कुर्सी पूरी तरह लालू प्रसाद के समर्थन पर टिकी है."

अमर सिंह अपने पूर्वजों के पिंडदान के लिए शनिवार को बिहार के गया जिले गए थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार के बिहार का मुख्यमंत्री बनने का श्रेय बड़े दिल वाले लालू यादव को जाता है.

अमर सिंह ने शनिवार को गया के विष्णुपद मंदिर परिसर पत्रकारों से कहा, "लालू जी बड़े आदमी हैं. हमारी पार्टी ने चुनाव में उनका विरोध किया, लेकिन लालू ने उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह के लिए चुनाव प्रचार करने की घोषणा की. आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव के खिलाफ जा सकते हैं, लेकिन लालू उनका समर्थन करेंगे."

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने लालू यादव को चारा घोटाला मामले में फंसाने व जेल भेजने काम किया है, लेकिन लालू यादव बड़े दिल के आदमी हैं.

First published: 25 September 2016, 12:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी