Home » इंडिया » Amar singh met Akhilesh yadav in Lucknow
 

अखिलेश से मिले अमर, जन्मदिन पर हो सकती है 'घरवापसी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2016, 17:52 IST

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह ने सोमवार को लखनऊ में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की.

इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अमर सिंह को जन्मदिन की अग्रिम बधाई भी दी. 27 जनवरी को अमर सिंह का जन्मदिन है. मुख्यमंत्री से अमर सिंह की मुलाकात से सियासी गलियारों में हलचल मच गई है.

अमर सिंह की इस मुलाकात को आने वाले जुलाई महीने में संभावित राज्यसभा के चुनावों से जोड़ कर देखा जा रहा है. हालांकि इस मामले में फिलहाल निश्चित तौर कुछ भी आकलन करना मुश्किल है. इस मुलाकात के बाद अमर सिंह गोमतीनगर स्थित अपने आवास रवाना हो गये और देर शाम दिल्ली वापस चले आये.

अमर सिंह को छह साल पहले 27 जनवरी को ही पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. पिछले कुछ समय में जगे उनके सपा प्रेम से पार्टी में उनकी वापसी पर अंदरूनी राजनीति तेज हो गई थी. लेकिन सूत्रों के मुताबिक निकट भविष्य में अमर सिंह की वापसी की कोई संभावना नजर नहीं आती.

रामगोपाल यादव और राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री मो. आजम खां अमर सिंह की वापसी के सख्त खिलाफ हैं

पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव और राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री मो. आजम खां अमर सिंह की वापसी के सख्त खिलाफ हैं और पार्टी से अमर सिंह के निकाले जाने में भी इन नेताओं की प्रमुख भूमिका रही थी.

वहीं दूसरी तरफ मुलायम सिंह के एक अन्य भाई और प्रदेश सरकार में लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल यादव के अमर सिंह से अब भी मधुर संबंध हैं और उनका प्रयास है कि अमर सिंह की पार्टी में वापसी हो.

इससे पूर्व पिछले साल 22 नवंबर को मुलायम सिंह के 76वें जन्मदिन पर सैफई में आयोजित एक कार्यक्रम में अमर सिंह के शामिल होने और आजम खान के इस कार्यक्रम से नदारद रहने को लेकर भी तरह-तरह की चर्चा हो रही थी.

इस मामले पर आजम खान ने अपने बयान में कहा था कि, 'वहां हजारों लोग थे. अब कोई जबर्दस्ती घुस आए तो क्या करे. वो नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को राज्यसभा सीट के लिए बहकाने का प्रयास कर रहे हैं.'

यह पूछने पर कि क्या पार्टी अमर सिंह को फिर से शामिल होने जा रही है तो आजम खान ने कहा, (यदि वह पार्टी में शामिल हुए तो) ये पार्टी के लिए अत्यंत खराब दिन होगा. पूर्व में भी आजम खान ने अमर सिंह के बारे में आपत्तिजनक तौर पर ‘दलाल’ और ‘धोखेबाज’ भी कहा था.

First published: 26 January 2016, 17:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी