Home » इंडिया » Amarinder Singh warned, Pakistan will not hesitate to make nuclear war with India
 

अमरिंदर सिंह ने दी चेतावनी, कहा- पाकिस्तान भारत के साथ परमाणु युद्ध करने से नहीं हिचकेगा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 5 March 2019, 9:10 IST

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान को लगेगा कि वह पारंपरिक युद्ध में हार रहा है तो वह अपने परमाणु हथियारों का प्रयोग करने से नहीं हिचकेगा. इस बात पर जोर देते हुए कि दोनों देश परमाणु शक्ति संपन्न हैं, उन्होंने कहा कि जनसंहार करने वाले हथियार का प्रयोग करना किसी भी देश के हित में नहीं होगा, लेकिन इस्लामाबाद अन्य युद्धों में हारने की स्थिति में ऐसा कर सकता है.

यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए सिंह ने पुलवामा हमले के मद्देनजर कहा कि भारतीय वायु सेना के हमले ने समस्या के साथ निपटने की भारत की प्रतिबद्धता को दिखा दिया. उन्होंने हालांकि हमले में मारे गए आतंकवादियों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

उन्होंने कहा, "चाहे एक मारे गए हों या 100, लेकिन यह संदेश स्पष्ट तौर पर गया है कि भारत अपने सैनिकों की शहादत या नागरिकों के मारे जाने को ऐसे ही नहीं जाने देगा." उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भयानक आर्थिक तंगी से गुजर रहा है और दूसरे इस्लामिक देशों के सहारे जिंदा है वह भारत के साथ संपूर्ण युद्ध के खतरे को झेल नहीं सकता. उन्होंने कहा कि दोनों देश परमाणु शक्ति संपन्न हैं और पाकिस्तान अपने आप को विषम परिस्थितियों में फंसा देख घबराहट में परमाणु हथियारों का प्रयोग कर सकता है.

ओडिशा में BJP को मिली बड़ी संजीवनी ! पार्टी में शामिल हुए BJD के दिग्गज नेता बैजयंत पांडा 

First published: 5 March 2019, 8:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी