Home » इंडिया » Amarnath Yatra 2018: Due to Bad Weather and Heavy Rain Amarnath Yatra Halted All pilgrims safe
 

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा पर लगा ब्रेक, सभी यात्री सुरक्षित

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 11:15 IST

उत्तरी और दक्षिणी कश्मीर में खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है. अमरनाथ यात्रियों को बालटाल और पहलगाम में बनाए गए कैंपों में रोका गया गया हैएक अधिकारी ने बताया कि, "सुबह से ही बालताल और पहलगाम के रास्ते में गुफा श्राइन की ओर बारिश हो रही है. इसलिए तीर्थयात्रियों के मौसम में सुधार ना होने तक बालताल और नुनवान में बनाए गए बेस कैंपों में रुकने की सलाह दी गई है.”

उन्होंने कहा कि सभी तीर्थयात्री सुरक्षित हैं और आगे बढ़ने की अनुमति देने का फैसला बाद में लिया जाएगाबता दें कि आधिकारिक रूप से अमरनाथ यात्रा गुरुवार सुबह 4 बजे शुरु हुई थी. जिसमें दूसरे बैच के 3425 तीर्थयात्रियों को जम्मू से कश्मीर घाटी के दो बेस कैंपोंं की ओर रवाना किया गया था.

एक एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक तीर्थयात्रियों को दो ग्रुपों में भेजा गया था. जिसमें पहले ग्रुप के यात्रियों ने भगवती नगर के यात्री निवास से सुबह 3.55 बजे और दूसरे ग्रुप के यात्रियों के सुबह 4.20 बजे बाटला बेस कैंप से पहलगाम बेस कैंप के लिए रवाना किया गया था.

उन्होंने बताया कि गुरुवार रवाना हुए इन ग्रुपों में 2,679 पुरुष, 592 औरतें, तीन बच्चे और 151 साधु शामिल हैंबता दें कि 60 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा श्रवण पूर्णिमा के त्योहार के साथ 26 अगस्त को समाप्त होगी.

ये भी पढ़ें- PM मोदी की तरह CM योगी ने भी मजार पर मौलवी के हाथों मुस्लिम टोपी पहनने से किया इनकार

First published: 28 June 2018, 11:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी