Home » इंडिया » Amarnath Yatra 2018: people saw doves sitting on shivling in Amarnath Cave
 

अमरनाथ में पहली बार दिखा ऐसा अद्भुत नजारा, पुजारी भी रह गए हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2018, 11:01 IST

अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. भोले के भक्त बाबा बर्फानी ने दर्शन करने के लिए अमरनाथ यात्री पर निकल चुके हैं. अमरनाथ यात्रा से पहले ज्येष्ठ पूर्णिमा की सुबह अमरनाथ श्राइन बोर्ड के पंडित पहले दिन पवित्र गुफा में आरती करने पहुंचे तो वहां अनोखा नजारा देखकर हैरान रह गए. पंडितों ने बताया कि उन्होंने पहली बार शिवलिंग पर कबूतर बैठे देखे. बता दें कि अक्सर पवित्र गुफा के अंदर कबूतरों को उड़ते हुए देखा जाता है लेकिन ऐसा अद्भुत नजारा इस साल पहली बार देखने को मिला है.

बता दें कि 28 जून से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा पर इस बार मौसम की मार पड़ रही है. रुक-रुक कर हो रही बारिश की वजह से यात्रा को कई बार रोकना भी पड़ा. जम्मू-कश्मीर में अभी भी मौसम खराब चल रहा है. इसी को देखते हुए शनिवार को भी पवित्र अमरनाथ की यात्रा रोकनी पड़ी.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मौसम प्रतिकूल होने की वजह से जम्मू के भगवतीनगर यात्री निवास आधार शिविर से अमरनाथ श्रद्धालुओं के नए जत्थे को यात्रा की अनुमति नहीं दी गई. इस बीच शुक्रवार को ऊधमपुर में फंसे अमरनाथ यात्रियों के जत्थे को शनिवार की सुबह रवाना कर दिया गया. वहीं मौसम की खराबी के चलते भोले के भक्तों को शनिवार रियासत के प्रवेशद्वार लखनपुर में रोक लिया गया.

ये भी पढ़ें- मोदी के मंत्री ने फिर ठुकराया 'डार्विन का सिद्धान्त', कहा- मेरे पूर्वज नहीं थे बंदर

First published: 1 July 2018, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी