Home » इंडिया » Amarnath Yatra: ITBP personnel help pilgrims cross a bridge in Baltal, Jammu and Kashmir
 

Video: अमरनाथ यात्रियों को जान पर खेलकर रास्ता पार करा रहे सेना के जवान, देखकर आप भी करेंगे सलाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2019, 12:10 IST

1 जुलाई से पवित्र बाबा अमरनाथ की यात्रा शुरू है. 45 दिनों तक चलने वाली इस यात्री में श्रद्धालुओं को बेहद की कठिन रास्तों से गुजरना पड़ता है. इस यात्रा में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए ITBP के जवान दिन-रात लगे हुए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक और वीडियो जारी किया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि श्रद्धालुओं को रास्ता पार कराने के लिए ITBP के जवान अपनी जान के बारे में भी नहीं सोच रहे हैं. वीडियो में एक खाई पर बना लकड़ियों का रास्ता दिखाई दे रहा है. इसके दोनों तरफ पतली-पतली गलियां हैं. वहीं पहाड़ से पानी लगातार गिर रहा है. इससे रास्ते में फिसलन भी है और पहाड़ से पत्थर के छोटे-छोटे टुकड़े भी गिर रहे हैं.

 

ITBP के जवान अपने हाथ में ढाल लिए हुए हैं और श्रद्धालुओं को उस पार से इस पार लेकर आ रहे हैं. लगातार जवान इस काम में लगे हुए हैं. इससे पहले भी एएनआई ने कई वीडियो जारी किए हैं. 

एक वीडियो में देखा जा सकता है कि पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर के टुकड़े यात्रा के मार्ग की तरफ तेजी से लुढ़कने लगे थे. यात्री इसे देखकर दहशत में आ गए थे. इसके बाद जवानों ने आव देखा न ताव, पत्थर के भारी-भरकम टुकड़ों के सामने चट्टान की तरह खड़े हो गए. जवानों ने जान की परवाह किए बिना लगातार पत्थरों को यात्रियों तक पहुंचने से रोकते रहे. 

गीता-रामायण पढ़ता था युवक, मुस्लिम कट्टरपंथियों ने कर दी जमकर पिटाई

First published: 6 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी