Home » इंडिया » Amarnath Yatra suspended for a day after Hizbul commander Burhan Wani killed
 

बुरहान वानी के मारे जाने के बाद अमरनाथ यात्रा रुकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2016, 13:25 IST
(फाइल फोटो)

हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद अमरनाथ यात्रा को एक दिन के लिए रोक दिया गया है. दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को वानी समेत तीन आतंकियों को मार गिराया था.

प्रशासन ने एहतियातन अमरनाथ यात्रा को फिलहाल एक दिन के लिए स्थगित कर दिया है. श्रद्धालुओं का कहना है कि सुरक्षा इंतजाम अच्छे हैं और वे हालात को समझते हुए प्रशासन का समर्थन करेंगे.

इस बीच केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक दुर्गा प्रसाद का कहना है, "अभी अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. सभी यात्रियों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई गई है."

सीआरपीएफ के डीजी का कहना है कि जैसे ही घाटी के हालात में सुधार होगा अमरनाथ यात्रा को दोबारा से शुरू कर दिया जाएगा.

पढ़ें: हिजबुल कमांडर बुरहान वानी मुठभेड़ में ढेर, घाटी में बढ़ा तनाव

श्रीनगर में प्रदर्शन, कई जगह कर्फ्यू

बुरहान वानी के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद दक्षिण कश्मीर समेत घाटी में तनाव बढ़ गया है. पुलवामा, अनंतनाग और शोपियां के अलावा श्रीनगर में कर्फ्यू लगाया गया है.

इस बीच श्रीनगर में भी स्थानीय लोगों ने हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के विरोध में प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की. श्रीनगर के आठ थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है.

हुर्रियत के नेता नजरबंद

इस बीच हुर्रियत के बंद के मद्देनजर एहतियातन कई अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है. इनमें सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक के अलावा जेकेएलएफ के यासीन मलिक भी शामिल हैं. 

पढ़ें: उमर अब्दुल्ला: बंदूक उठाने वाला बुरहान न तो पहला, न आखिरी

एनकाउंटर में मारे गए हिजबुल के पोस्टर बॉय बुरहान वानी के सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम था. जानकारी के मुताबिक, अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मुठभेड़ में बुरहान मारा गया. वह दक्ष‍िण कश्मीर के त्राल इलाके का रहने वाला था.

First published: 9 July 2016, 13:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी