Home » इंडिया » American President Donald Trump will visit Mahatma Gandhi's Sabarmati Ashram
 

बापू के साबरमती आश्रम जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप, 90 साल पहले महात्मा गांधी ने किया था नमक सत्याग्रह

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2020, 20:00 IST

Donald Trump India Visit: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं. खबर है कि इस दौरान वह साबरमती आश्रम भी देखने जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ साबरमती आश्रम जाएंगे.

साबरमती आश्रम वह जगह है जहां से महात्मा गांधी ने नब्बे साल पहले नमक सत्याग्रह का नेतृत्व किया था. अमेरिकी राष्ट्रपति परिवार समेत मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम जाने के दौरान साबरमति आश्रम जाएंगे. मोटेरा में ट्रंप के सम्मान में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से पहले साबरमती आश्रम और फिर स्टेडियम जाएंगे

साबरमती आश्रम देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और उनकी पत्नी कस्तूरबा के निवास स्थानों में से एक है. साबरमती आश्रम देश का राष्ट्रीय स्मारक भी है. यह बीसवीं सदी की शुरुआत में बना था. इस आश्रम में अब गांधी स्मारक संग्रहालय और एक कमरे में गांधी का चरखा और मेज रखा है.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के दो-दिवसीय दौरे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया है. ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत को लेकर उत्साहित हैं. पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के इस वीडियो ट्वीट को रिट्वीट किया है.

पीएम मोदी ने वीडियो ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कैप्शन लिखा, "भारत अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत को लेकर उत्साहित है. वह अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम की शुरुआत के साथ कल हमारे साथ होंगे, यह सम्मान की बात है."

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के भारत पहुंचने से पहले PM मोदी का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर मचा रहा है बवाल

सोनभद्र में 3000 टन सोने की खबर निकली झूठी तो शशि थरूर ने मोदी सरकार पर बोला हमला

First published: 23 February 2020, 20:00 IST
 
अगली कहानी