Home » इंडिया » Amir Khan Dangal Film Special Screening in Parliament
 

संसद में आज मचेगा 'दंगल': सांसद देखेंगे धाकड़ गीता आैर हानिकारक बापू की कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2017, 11:46 IST
Dangal

संसद में गुरुवार शाम को बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म दंगल दिखाई जाएगी. लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने दोनों सदन के सभी सांसदों को बालयोगी ऑडिटोरियम में होने वाली स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल होने को कहा है. पिछले साल असहिष्णुता वाले बयान को लेकर कई लोगों की आलोचना झेलने वाले आमिर खान की इस फिल्म के लिए काफी प्रशंसा हुई है.

दंगल फिल्म में हरियाणा की महिला कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट और बबीता फोगाट पर आधारित है. इस फिल्म में आमिर खान ने गीता और बबीता के पिता और पूर्व कुश्ती खिलाड़ी महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है. दंगल में आमिर खान, साक्षी तंवर, जायरा वसीम, सुहानी भटनागर, फातिमा शेख, सान्या मल्होत्रा लीड रोल में थे. यह महावीर सिंह फोगाट की कहानी है जो पारिवारिक बंदिशों के चलते खुद देश के लिए गोल्ड मेडल लाने का अपना सपना पूरा नहीं कर सका.

साल 2016 के अंत में रिलीज हुई दंगल ने घरेलू और विदेशी बाजार में मिलाकर अब तक 532 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है. साथ ही फिल्म के जरिए खुद आमिर खान भी 175 करोड़ रुपए ले चुके हैं. इस फिल्म के लिए आमिर खा़न ने पांच महीनों में 28 किलो वजन बढ़ाया था. फिल्म में ज्यादा मेहनत इसलिए लगी हैं क्योंकि इसमें वो दो लुक में नजर आए हैं.

First published: 23 March 2017, 11:46 IST
 
अगली कहानी