Home » इंडिया » Amit Shah and CM yogi popularity decrese in Assembly Election 2018, Narendra Modi on top trending Rahul Gandhi is second in twitter
 

अमित शाह और CM योगी की लोकप्रियता को विधानसभा चुनाव ने कर दिया बर्बाद, राहुल गांधी ने छोड़ा पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 18:10 IST

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों मे कांग्रेस पार्टी ने जबरदस्त जीत हासिल की है, वहीं बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी है. इसके अलावा बीजेपी के बड़े नेताओं की लोकप्रियता को भी करारा झटका लगा है. इन चुनावों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता में अप्रत्याशित रूप से इजाफा किया है. यहां तक कि राहुल गांधी ने लोकप्रियता के मामले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी पीछे छोड़ दिया है.

राहुल गांधी ने न सिर्फ अमित शाह की लोकप्रियता को पछाड़ा है बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी के बाद सबसे तेजी से चर्चित हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पीछे छोड़ दिया है. हालांकि अभी भी लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी नंबर एक पर हैं. दूसरे नंबर पर राहुल गांधी हैं. ये लोकप्रियता के आंकड़े ट्विटर पर उनके बारे में किए गए ट्वीट के माध्यम से निकाले गए हैं.

 

ट्विटर ने एक आंकड़ा जारी किया है जिसमे बताया गया कि 1 अक्टूबर से 11 दिसंबर के बीच दर्ज नवीनतम आंकड़ों से पता चला है कि हैशटैग #IndiaElections2018 के साथ 70 लाख से अधिक ट्वीट्स किए गए हैं. इसमें election campaigns, voting phases और final counting शामिल हैं.

पढ़ें- Video: राहुल गांधी के ज्ञान पर सवाल उठाते हैं PM मोदी, अमित शाह नहीं ले पाए संबित पात्रा का नाम

ट्विटर ने कहा, "भारतीय नागरिकों को #assemblyelection2018 के माध्यम से छत्तीसगढ़, मिजोरम, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना के बारे जानकारी दी. इसमें ब्रेकिंग न्यूज से लेकर पर्दे के पीछे तक की बातें, राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों जैसे सभी ट्रेंडिंग चुनावी विषय शामिल रहे. राजनेताओं, विभिन्न दलों ने चुनावी अभियान में ट्विटर का इस्तेमाल करके लोगों से संपर्क साधा."

 

ट्विटर ने कहा, "विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई. पीएम मोदी शीर्ष पर रहे. राजस्थान में वसुंधरा राजे की सबसे ज्यादा चर्चा हुई. तेलंगाना में केसीआर, मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ में डॉ रमन सिंह सबसे चर्चित रहे."

पढ़ें- मध्य प्रदेश में दो दिन की माथापच्ची के बाद आखिरकार खिला 'कमल', सिंधिया को बड़ा झटका

ट्विटर के अनुसार, अमित शाह और योगी को सबसे ज्यादा झटका लगा है. राहुल गांधी ट्विटर पर उनसे ज्यादा चर्चा में रहे. हालांकि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हाथों भाजपा की हार के बावजूद भी विधानसभा चुनाव के दौरान ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे चर्चित शख्सियत रहे.

First published: 13 December 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी