Home » इंडिया » amit shah attack on mahagathbandhan
 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का तंज, महागठबंधन को बताया ढकोसला

न्यूज एजेंसी | Updated on: 24 February 2019, 8:32 IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को पार्टी के किसान मोर्चा के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन किया और 'महागठबंधन' पर हमला बोलते हुए उसे सबसे बड़ा ढकोसला बताया. भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए शाह ने महागठबंधन पर हमला बोला और उसे सबसे बड़ा ढकोसला बताया.

अमित शाह ने कहा, "इन लोगों के पास सिर्फ झूठ और स्वार्थ है. कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से पूछना चाहिए कि इनका नेता कौन है. इनके हाथ में अगर देश पड़ा तो सोमवार को बहनजी, मंगलवार को अखिलेश, बुधवार को चंद्रबाबू नायडू, गुरुवार को ममता बनर्जी, शुक्रवार को देवगौड़ा, शनिवार को स्टालिन और रविवार को देश छुट्टी पर चला जाएगा."


बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, "पाकिस्तान को अगर कोई करारा जबाब दे सकता है तो वह नरेंद्र मोदी दे सकते हैं. पुलवामा पर पूरे देश में रोष है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आपके द्वारा बनाई गई भाजपा की सरकार आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है. कश्मीर में बहा खून व्यर्थ नहीं जाएगा."

शाह ने कहा, "भाजपा की सरकार ने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया है, चाहे गोली का जवाब गोली से देने हो या सर्जिकल स्ट्राइक करनी हो, मोदी सरकार ने जवाब देने में देरी नहीं की है. उन्होंने कहा, "2019 में फिर से मोदीजी ही प्रधानमंत्री बनेंगे और जो चीजें छूट गई हैं वो भी पूरा करेंगे."

आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट: दिल्ली में प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत की 3 गुनी

अमित शाह ने कहा, "देश के जीडीपी का 15 प्रतिशत कृषि से आता है. 16 करोड़ हेक्टेयर जमीन पर आज कृषि होती है. 70 साल तक जितनी सरकारें आईं उन्होंने किसानों को सिर्फ वोटबैंक समझा. लेकिन मोदी जी की सरकार ने किसानों के दर्द को समझा है."

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा, "जब केंद्र में कांग्रेस सरकार थी, तो उन्होंने तीन करोड़ किसानों का 53 हजार करोड़ रुपये का ऋण माफ किया था. अब मोदी जी, जो योजना लेकर आए हैं, वह देश के 13 करोड़ किसानों के लिए है जिसके अंतर्गत प्रतिवर्ष 75 हजार करोड़ रुपये किसानों को दिए जाएंगे."

अमित कहा, "कांग्रेस कहती है कि इन्होंने मक्का, रागी, बाजरा और दूसरी चीजें नहीं खरीदी लेकिन हमने चीजों के दाम तय कर उन्हें खरीदा. राहुल बाबा फसल ऐसे नहीं खरीदी जाती, इसके लिए पूरी तैयारी की जाती है." शाह ने कहा, "कांग्रेस के राज में यूरिया के लिए लाइन लगती थी लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे नीम कोटेड कर दिया और अब कालाबाजारी नहीं हो पाती है." उन्होंने कहा, "किसानों की मेहनत का परिणाम है कि आज भारत खुद के पैरों पर खड़ा है. किसान आर्थिक स्वावलंबन का आधार है."

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जिसे मालूम नहीं कि आलू जमीन के भीतर होता है या ऊपर या फैक्ट्री में पैदा होता है. वह भाजपा का किसानों की आय दोगुना करने पर मखौल उड़ा रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पिछली सरकारों की उपेक्षा के कारण किसान आत्महत्या करने को विवश था, लेकिन भाजपा सरकार के आने के बाद यह बन्द हो चुका है. प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद किसानों के एक लाख तक का कर्ज माफ किया गया."

उन्होंने कांग्रेस और सपा पर तंज कसते हुए कहा कि इनकी सरकारों में गेहूं का दाम 1,460 रुपये था. लेकिन भाजपा सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू कर किसानों के बैंक अकाउंट में सीधे भुगतान की व्यवस्था की. आज किसानों को 1,860 रुपये गेहूं का समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया है. यह भाजपा की सरकार ही कर सकती है. सपा, बसपा, कांग्रेस ने किसानों के लिए कभी काम नहीं किया.

'लोकतंत्र का कुंभ' देखने भारत आने वाले पर्यटकों का स्वागत : PM मोदी

First published: 24 February 2019, 8:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी