Home » इंडिया » Amit Shah attacks on Jawahar Lal Nehru for Jammu Kashmir issue in Lok Sabha
 

जम्मू-कश्मीर समस्या के लिए जवाहर लाल नेहरू जिम्मेदार हैं- अमित शाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 18:22 IST

लोकसभा में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. शाह ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा उनकी वजह से ही देश का बंटवारा धर्म के आधार पर हुआ. गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अगर ऐसा न करती तो आतंकवाद का मुद्दा आज होता ही नहीं और न ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर हमसे अलग होता.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने का लोकसभा में प्रस्ताव रखा. प्रस्ताव का कांग्रेस पार्टी ने विरोध किया. इसके बाद अमित शाह ने इस पर जवाब दिया. जवाब देते समय शाह ने कांग्रेस को पाकिस्तान बंटवारा और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर निशाना साधा. 

 

अमित शाह ने कश्मीर समस्या को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का जैसे ही नाम लिया, कांग्रेस सांसदों ने हंगामा करना शुरु कर दिया. इसके बाद शाह ने कहा कि कांग्रेस हमें इतिहास न सिखाए.

शाह ने कहा कि 600 से अधिक रजवाड़ों को देश अलग होने के बाद गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने हिंदुस्तान में शामिल करवाया था. हैदराबाद और जूनागढ़ की रियासत जब हिंदुस्तान में शामिल होने से मना कर रही थीं. इसके बाद भी सरकार पटेल ने ये मुद्दा सुलझा लिया. सरदार पटेल को इन मुद्दों को सुलझाने में कोई दिक्कत नहीं हुई.

ममता राज में मुस्लिम छात्रों को स्पेशल सुविधा, सरकार बनवाएगी अलग डायनिंग हॉल, भड़की BJP

Mumbai Rain: पहली ही बारिश में डूबी मुंबई, सड़कों पर लगा लंबा जाम

First published: 28 June 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी