Home » इंडिया » Amit Shah in Hospital: AIIMS statement over home minister healths update
 

अमित शाह की तबियत को लेकर AIIMS ने दी बड़ी अपडेट, स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद देर रात हुए हैं भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2020, 12:54 IST

Amit Shah Health: देश के गृहमंत्री अमित शाह को शनिवार देर 11 बजे सांस लेने में तकलीफ के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया है. अब गृह मंत्री के स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने बयान जारी किया है. अस्पताल की तरफ से कहा गया है कि देश के गृहमंत्री को जनरल मेडिकल चेकअप के लिए भर्ती किया गया है.

AIIMS की मीडिया एण्ड प्रोटोकॉल डिवीजन चेयरपर्सन डॉ. आरती विज ने बयान जारी कर बताया कि आगामी संसदीय सत्र को देखते हुए उनका पूर्ण स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अमित शाह 1-2 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहेंगे. गौरतलब है कि अमित शाह को 30 अगस्त को ही एम्स से डिस्चार्ज किया गया है.

अमित शाह की 2 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. फिर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्तपाल में भर्ती कराया गया था. वहां इलाज के बाद उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इसके बाद पूरी तरह से स्वस्थ होकर वह 14 अगस्त को घर वापस आ गए थे. हालांकि 18 अगस्त को थकान और शरीर में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था.

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, मुख्तार अंसारी की पत्नी पर दर्ज किया गैंगस्टर का मुकदमा

एम्स से पूरी तरह ठीक होने के बाद उन्हें 30 अगस्त को छुट्टी दे दी गई थी. लेकिन कल रात उन्हें सांस की परेशानी होने के बाद एक बार फिर 11 बजे एम्स में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने बताया कि गृह मंत्री को सांस लेने में थोड़ी कठनाई हो रही थी. इस कारण उन्हें रुटीन जांच की सलाह दी गई थी. अमित शाह को कार्डियो न्यूरो टॉवर में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि अमित शाह के अलावा कई नेता अब तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इनमें कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल आदि भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. यूपी के दो मंत्री तो कोरोना वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं.

सोनिया गांधी इलाज के लिए अमेरिका हुई रवाना, राहुल गांधी भी हैं साथ

आज से बरसेगा बहुत ही ज्यादा पानी, 18 सितंबर तक देश के कई इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल

First published: 13 September 2020, 12:54 IST
 
अगली कहानी