Home » इंडिया » Amit shah kannada translator says Modi will not do anything for the poor and Dalits
 

अमित शाह के भाषण का हुआ गलत ट्रांसलेशन, कहा देश को बर्बाद कर देंगे मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 18:22 IST

बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. ऐसे में बीजेपी नेता कर्नाटक में ताबड़ोड़ चुनावी सभाएं कर रहे हैं. वहीं नेताओं के छोटे मोटे बयान लोगों के लिए खासे अहमियत रखते हैं. कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार द्वारा लिंगायत को अलग धर्म की मंजूरी देना अब बीजेपी को भारी पड़ता दिखाई दे रहा है, लेकिन उससे भी ज्यादा मुसीबत की बात बीजेपी के भाषणों में हो रही गलतियां है. अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भाषण को कन्नड़ में ट्रांसलेट करने को लेकर बीजेपी के ही सांसद ने गलती कर दी.

दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक के दवानागिरी में रैली को संबोधित किया. यहां अमित शाह ने सिद्धारमैया सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, 'सिद्धारमैया सरकार कर्नाटक का विकास नहीं कर सकती. आप मोदी जी पर विश्वास करके येदुरप्पा को वोट दीजिये. हम कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाकर दिखाएंगे.’ लेकिन अमित शाह के इस बयान की उस वक्त किरकिरी हो गई जब धारवाड़ से बीजेपी सांसद प्रल्हाद जोशी ने इसे कन्नड़ में गलत ट्रांसलेट कर दिया.

शाह के भाषण को ट्रांसलेट करते हुए उन्होंने कहा कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब, दलित और पिछड़ों के लिए कुछ भी नहीं करेंगे. वो देश को बर्बाद कर देंगे. आप उन्हें वोट दीजिये.’ बता दें, कुछ दिनों पहले अमित शाह ने कर्नाटक रैली में सबसे भ्रष्टाचार करने वाली सरकार के रूप में अपने ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदुरप्पा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'अगर भ्रष्टाचार के लिए कोई प्रतियोगिता हो तो कर्नाटक की येदुरप्पा सरकार को प्रथम स्थान प्राप्त होगा.’

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब उत्तर भारतीय बीजेपी नेताओं को दक्षिण भारत में प्रचार करने में दिक्कत आ रही है. इसके पहले फरवरी में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में सभा की, तब भी रैली में आए अधिकतर लोगों को हिंदी में दिया हुआ भाषण समझ नहीं आया.

 

First published: 29 March 2018, 18:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी