Home » इंडिया » Amit Shah: Modi Government's expansion very soon
 

मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, अमित शाह का एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2016, 14:34 IST

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर बीजेपी 15 दिन तक विकास पर्व मनाएगी. इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार किया जाएगा.

हालांकि अमित शाह ने कहा कि कैबिनेट विस्तार की तारीख अभी तय नहीं है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर विकास पर्व मनाया जाएगा. इसकी शुरुआत शनिवार यानी 28 मई से होगी. 

15 दिन का विकास पर्व

शाह ने कहा कि इसके जरिए पिछले दो साल में सरकार ने जो काम किए हैं, उन्हें जनता तक पहुंचाया जाएगा. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि विकास पर्व के लिए 30 टीमें बनाई गई हैं. इस पर्व के तहत देश में करीब 200 जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हम जनता के बीच विकास के नाम के साथ जाएंगे. अमित शाह ने कहा कि हम हर मोर्चे पर सफल रहे हैं, अगले तीन साल में अभी काफी कुछ काम किया जाना बाकी है.

'दो साल की बेदाग सरकार'

शाह ने इस दौरान कहा कि पार्टी में जनादेश का हिसाब देने की परंपरा रही है. उन्होंने दावा किया कि पिछले दो साल में केंद्र में बीजेपी और सहयोगी दलों की सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है.

शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देश को फैसला लेने वाली सरकार दी है. इससे पहली यूपीए की सरकार के दौरान तमाम फैसले अटके रहे. शाह ने कहा, "पार्टी ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का लोगों से वादा किया था, जिसे पूरा किया गया है. विपक्षी दल भी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा पाए हैं." 

बजरंग दल कैंप पर टिप्पणी से इनकार

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "21वीं शताब्दी भारत की शताब्दी है. ये सरकार गरीबी उन्मूलन के लिए कई कार्यक्रम लेकर आई है. वन रैंक वन पेंशन की समस्या का समाधान इस सरकार की बड़ी उपलब्धि है. सरकार यूरिया की चोरी रोकने में सफल हुई है."

वहीं संवाददाता सम्मेलन के दौरान जब अमित शाह से बजरंग दल के विवादित सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग कैंप के मामले में सवाल पूछा गया, तो शाह ने कहा, "मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. अगर इसमें कुछ भी गैर-कानूनी है, तो उत्तर प्रदेश की सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए."

First published: 27 May 2016, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी