Home » इंडिया » Amit Shah says No corruption in son Jay Shah's company.
 

बेटे की कंपनी पर उठे सवालों पर अमित शाह का करारा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2017, 16:26 IST

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पहली बार अपने बेटे जय शाह की कंपनियों पर लगे आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ी. अमित शाह ने न्यूज चैनल 'आज तक' से बातचीत के दौरान इस पर अपनी बात रखी.

अमित शाह ने कहा कि उनके बेटे ने किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं की है. उन्होंने कहा कि ये ही वजह है कि उनके बेटे ने इस खबर को छापने वाली वेबसाइट पर 100 करोड़ के मानहानि का केस ठोका है.

जब उनसे उनके बेटे जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 50 हजार से बढ़कर 80.5 करोड़ रुपये होने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब में ये बातें कही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर आजादी के बाद से इतने करप्शन के आरोप लगे ('...और ये करप्शन का आरोप नहीं है, किसी ने ऐसा आरोप नहीं लगाया') लेकिन कांग्रेस ने एक भी मानहानि का, और सौ करोड़ की मानहानि का केस किया क्या? नहीं किया तो इतनी हिम्मत क्यों नहीं हुई?

उन्होनें कहा कि ये मानहानि इस बात का सबूत है कि कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. क्योंकि कांग्रेस पर आजादी के बाद से इतने करप्शन के आरोप लगने के बाद भी कभी इतना नैतिक साहस नहीं हुआ कि वो ऐसा केस कर पाती.

विपक्ष के सवालों पर शाह ने कहा कि जहां तक विपक्ष कहता है कि इतने हजार गुना बढ़ गया है तो ये टर्नओवर होता है. अगर एक करोड़ की कोई कंपनी हो गई तो क्या ये कहा जाएगा कि एक करोड़ गुना टर्नओवर बढ़ गया है. ये शुद्ध रूप से कमोडिटी एक्सचेंज का बिजनेस है जिसमें टर्नओवर ज्यादा होता है और मुनाफा कम होता है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का मुनाफा कथित तौर पर 16,000 गुना बढ़ने के एक न्यूज वेबसाइट के खुलासे के बाद विपक्ष की तरफ से लगातार मोदी सरकार और भाजपा को निशाने पर लिया जा रहा है.

First published: 13 October 2017, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी