Home » इंडिया » amitabh bachchan legal notice to kumar vishwas aap leader poems harivansh rai bachchan
 

अमिताभ को कुमार विश्‍वास का जवाब: सबसे मिली सराहना, आपसे मिला नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2017, 10:11 IST

अमिताभ बच्चन के कॉपीराइट के लीगल नोटिस के बाद कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की कविता वाला वीडियो हटा दिया है. साथ ही आप नेता ने यह भी बताया कि हरिवंश राय बच्चन की कविता सुनाने से उनको 32 रुपये की कमाई हुई है.

वीडियो हटाने और कमाई वाली बात कुमार विश्वास ने ट्वीट की. हालांकि साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि इस कविता को पढ़ने से बाकी सभी ने उनकी तारीफ की लेकिन अमिताभ की ओर से उनको कानूनी नोटिस का सामना करना पड़ा. 

अमिताभ बच्चन ने आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास को कानूनी नोटिस भेजा था. कुमार विश्वास ने हाल ही में एक समारोह में हरिवंश राय बच्चन की कविता पढ़ी थी, जिससे अमिताभ नाराज हो गए. इस नोटिस में अमिताभ ने कुमार विश्वास को वह कविता हटाने के लिए कहा था और साथ ही इससे होने वाली कमाई भी वापस करने की बात कही थी. ये सारा मामला अमिताभ बच्चन के दो दिन पहले किए ट्वीट से शुरू हुआ था. 

कुमार विश्वास से अमिताभ बच्चन इतने नाराज थे कि उन्होंने कॉपीराइट का केस वापस लेने से मना कर दिया है. बिग बी को यह बिल्कुल गवारा नहीं गुजरा कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता कोई भी बिना उनकी इजाजत के पब्लिक प्लेटफॉर्म पर पढ़े और उससे पैसा कमाए. आपको बता दें कि कुमार विश्वास ने 'नीड़ का निर्माण' नाम से ये कविता गाई थी, जिसे उन्होंने यूट्यूब पर अपलोड किया था.

वहीं कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की कविता पढ़ने पर माफी मांगी है. और साथ ही इस वीडि‍यो को हटाने की भी बात कही थी. आज तक से खास बातचीत में कुमार विश्वास ने कहा- मैं इस तरीके से हरिवंश राय बच्चन को श्रद्धांजलि देना चाहता था. इसके अलावा मेरी कोई और मंशा नहीं थी. मैं इस वीडियो को हटवा रहा हूं और साथ ही इसके लिए माफी भी चाहता हूं.

आपको बता दें कि 8 जुलाई को विश्वास ने अपने ट्विटर हैंडल से अपनी आवाज में गाई गई हरिवंश राए बच्चन की कविता का वीडियो शेयर किया था. 

First published: 13 July 2017, 9:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी