Home » इंडिया » Amitabh Bachchan may host Narendra Modi government's 2nd anniversary event, vikas parva, Amitabh Bachchan show host
 

इंडिया गेट पर मोदी संग अमिताभ करेंगे सरकार के दो साल का बखान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2016, 8:12 IST
(ट्विटर)

मोदी सरकार 26 मई को 2 साल पूरे कर रही है. इस मौके पर सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने प्रस्तुत करने के लिए मोदी सरकार अनोखा रास्ता अपनाने जा रही है. अंग्रेजी अखबार 'द हिन्दू' की एक रिपोर्ट के अनुसार 28 मई को दिल्ली स्थित इंडिया गेट पर पीएम मोदी अपने कैबिनेट के साथ सीधे जनता से रू-ब-रू होंगे.

शाम पांच बचे से रात दस बजे तक होने वाले कार्यक्रम का प्रसारण दूरदर्शन पर लाइव होगा. दिलचस्प बात यह है कि इस कार्यक्रम को अभिनेता अमिताभ बच्चन होस्ट करने वाले हैं.

इस कार्यक्रम में खास तौर से मोदी सरकार की दो साल की उपलब्धियां गिनाई जाएंगी. इसमें जन धन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना, एलईडी बल्ब योजना, स्वच्छ भारत, मुद्रा बैंक योजना और उज्ज्वला कुकिंग गैस योजना पर लोगों से सीधा संवाद होगा.

आपको बता दें कि शुक्रवार को मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर सरकार ने एक खास गीत जारी किया था. 'मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है' टाइटल वाले इस गाने में सरकार की योजनाओं और उससे लोगों को हुए फायदे की बातें बताई गई हैं. 2 मिनट 49 सेकेंड के इस गाने को पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए लॉन्च किया था.

इससे अलावा भारतीय जनता पार्टी 26 मई से 25 जून तक 'विकास पर्व' मनाएगी. इस मौके पर पीएम मोदी 5 रैलियों को भी संबोधित करने वाले हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम 26 मई को सहारनपुर में रैली करेंगे, जबकि दूसरी रैली 2 जून बालासोर (ओडिशा) में होने वाली है. एक रैली कर्नाटक में प्रस्तावित है. अन्य रैलियों की तारीख और स्थान जल्द ही तय होंगे.

कभी गांधी परिवार के बेहद नजदीकी रहे और कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीत चुके अमिताभ बच्चन को पिछले साल मोदी सरकार ने देश के दूसरे सर्वोच्च सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा था.

हाल में सोशल मीडिया में यह अफवाहें उड़ी थी कि मोदी सरकार अमिताभ को राष्ट्रपति बनाना चाहती हैं. जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो अमिताभ राज्य के ब्रांड एंबेसडर भी रह चुके हैं.

First published: 25 May 2016, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी