Home » इंडिया » amitabh bachchan recalls bofors controversy
 

अमिताभ बच्चन: बोफोर्स से उबरने में लगे 25 साल

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2016, 18:51 IST

सदी के महानायक और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के अभिन्न मित्र अमिताभ बच्चन ने कहा कि बोफोर्स घोटाले के मामले में उन पर और उनके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए गये. जिससे उन्हें उबरने में 25 साल लग गए.

इस संबंध में बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि 'जब बोफोर्स घोटाले में मेरे परिवार और मुझ पर आरोप लगे तो उन्होंने हमारे अस्तित्व को अभी तक के सबसे बुरे रंगों में पेश किया. इस मामले में 25 वर्ष बाद अभियोजक ने सत्य को सार्वजनिक किया और सत्य यह था कि बच्चन परिवार को बोफोर्स मामले में फंसाया गया था. जी हां, सच को सार्वजनिक होने में 25 साल लगे.'

अभी हाल में फिल्म पीकू के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाले 73 साल के अमिताभ ने कहा कि प्रौद्योगिकी के इस दौर में आरोप लगाने आसान है और लोग तथ्य पता करने की जहमत तक नहीं उठाते.

बच्चन ने कहा कि वर्तमान परिवेश में ऐसे विवाद बेहद तेजी से फैलते हैं. इनमें तमाम तरह के अनर्गल आरोप लगाये जाते हैं. इसके बाद तो ऐसा बवंडर उठता है कि न केवल आंखों से दिखना बंद हो जाता है बल्कि शिष्टाचार की भी तिलांजलि दे दी जाती है.

स्वीडन के भंडाफोड़ करने वाले प्राधिकार ने बच्चन को साल 2012 में क्लीन चिट दे दी थी, वहीं अमिताभ बच्चन के मुताबिक उन्हें लंबे समय तक झूठ और धोखे के बोझ तले रहना पड़ा.

उन्होंने कहा कि, 'जब इसका खुलासा हुआ तो उन्होंने मेरी प्रतिक्रिया मांगी... मैं भला क्या प्रतिक्रिया देता... कोई भला क्या कहता...क्या वह 25 साल की पीड़ा को मिटा सकते हैं. क्या इस बेगाद तगमे को लेकर मैं बदनामी के बदनुमा रंगों को मिटा सकता हूं'

First published: 31 March 2016, 18:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी