Home » इंडिया » amitabh speaks out on row over government anniversary show
 

मोदी सरकार के कार्यक्रम पर अमिताभ बच्चन ने तोड़ी चुप्पी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2016, 18:22 IST

28 मई को दिल्ली स्थित इंडिया गेट पर होने वाले मोदी सरकार के कार्यक्रम का संचालन करने पर विवादों में घिरे अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सफाई दी है. अमिताभ ने साफ किया है कि वे पूरे कार्यक्रम का संचालन नहीं कर रहे हैं.

अमिताभ ने कहा है,  'मैं पूरे कार्यक्रम का संचालन नहीं कर रहा हूं, सिर्फ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ वाले हिस्से से मेरा नाता है. शो को माधवन होस्ट करने वाले हैं और मैं सिर्फ एक छोटे से हिस्से में ही रहूंगा.'

उन्होंने कहा, 'वे गर्ल चाइल्ड मिशन के लिए संयुक्त राष्ट्र के एंबेसडर हूं जिसके लिए काम कर रहा हूं और इसी के बारे में कार्यक्रम में बात भी करूंगा.'

बुधवार को कांग्रेस ने मोदी सरकार के कार्यक्रम में अमिताभ के शामिल होने पर सवाल उठाया था. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस कार्यक्रम में पनामा पेपर्स मामले में जांच का सामना कर रहे अमिताभ बच्चन के शामिल होने पर भी आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे जांच अधिकारियों और एजेंसियों को गलत संदेश जाएगा.

सुरजेवाला ने कहा, 'हम मोदीजी से सवाल पूछना चाहते हैं, उन्‍होंने वादा किया था कि वे काले धन को वापस लाएंगे और इसमें शामिल हर शख्‍स को दंडित करेंगे. क्‍या इससे हर जांच एजेंसी में यह संदेश नहीं जाएगा कि एक व्‍यक्ति जो मनी लॉन्ड्रिंग का आरोपी है, वह मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है?

सोमवार को खबर आई थी कि इंडिया गेट पर पीएम मोदी अपने कैबिनेट के साथ सीधे जनता से रू-ब-रू होंगे. शाम पांच बचे से रात दस बजे तक होने वाले कार्यक्रम का प्रसारण दूरदर्शन पर लाइव होगा.

आपको बता दें कि इंडिया गेट कार्यक्रम में खास तौर से मोदी सरकार की दो साल की उपलब्धियां गिनाई जाएंगी. इसमें जन धन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना, एलईडी बल्ब योजना, स्वच्छ भारत, मुद्रा बैंक योजना और उज्ज्वला कुकिंग गैस योजना पर लोगों से सीधा संवाद होगा.

First published: 27 May 2016, 18:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी