Home » इंडिया » Amritsar terrorist Attack: grenade attack in punjab, High alert in Delhi and noida, NIA team reached
 

अमृतसर ब्लास्ट: हाई अलर्ट के बाद भी आतंकियों ने किया हमला, दिल्ली पर मंडरा रहा है खतरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2018, 7:52 IST

तीन दिन पहले ही खुफिया एजेंसियों ने खूंखार आतंकी मूसा के पंजाब में छुपे होने की खबर दी थी. इसे देखते हुए पंजाब और राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट भी जारी कर दिया गया था. पंजाब पुलिस ने खुफिया एजेंसी की जानकारी के मुताबिक़ आतंकी मूसा के पोस्टर भी रिलीज़ किये थे ताकि उसे पकड़ा जा सके. लेकिन इन सब इंतजामों के बाद भी अमृतसर के एक गांव में ग्रेनेड से हमला किया गया. इस हमले में 3 की मौत की खबर आयी है. वहीं 22 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है. इनमे से कुछ घायलों की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है.

इस घटना को आतंकी हमला मानते हुए मुकेश सिंह की अगुवाई में NIA टीम रविवार देर रात अमृतसर पहुंच चुकी है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वो आतंकियों को उनकी साजिश में कामयाब नहीं होने देंगे. वहीं पंजाब पुलिस ने डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने इस ग्रेनेड हमले को आतंकी हमला करार देते हुए हर एंगल से घटना की जांच करने की बात कही है.

 

इसी बीच पंजाब ने जांच अभियान के चलते दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पिस्तौल और तीन ज़िंदा कारतूस बरामद किये गए हैं. इन गिरफ्तार लोगों से पुलिस की जांच जारी है. गौरतलब है कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद से ही पंजाब और दिल्ली में अलर्ट घोषित किया था. अब इस हमले के बाद से सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली के साथ नोएडा में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. गौरतलब है कि खुफिया एजेंसी ने पहले ही आतंकियों के पाकिस्तान की सीमा पर कर भारत में घुसपैठ की खबर दी थी. एजेंसी ने ये भी खबर दी थी कि आतंकी दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं.

गौरतलब है कि कल हमले के समय मौजूद कुछ चश्मदीदों ने बताया था कि ये हमला दो बाइक सवार लड़कों ने किया था. बाइक सवारों ने निरंकारी भवन सत्संग के दौरान ग्रेनेड फेंका. जिस समय ग्रेनेड फेंका गया था उस समय करीब 250 लोग उस जगह पर मौजूद थे.

 

First published: 19 November 2018, 7:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी