Home » इंडिया » Amritsar Train Accident: 5 lakh compensation to victim family Punjab CM captain amrinder singh did not reached Amritsar
 

अमृतसर रेल हादसे में मृतकों के परिजनों को 5 लाख मुआवजे का ऐलान, हादसे के 12 घंटे बाद भी अमृतसर नहीं पहुंचे CM

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 9:27 IST

अमृतसर में दशहरे के मौके पर रावण दहन के दौरान हुए भयानक रेल एक्सीडेंट में अब तक 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पंजाब सरकार ने 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस हादसे के बारे में ट्वीट कर जिला प्रशाशन को इस हादसे के पीड़ितों को युद्धस्तर पर सहायता पहुंचाने के आदेश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज की घटना बहुत बड़ी त्रासदी है और वे कल खुद अमृतसर जाएंगे. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार को पूरी तरह अलर्ट किया गया है. मुख्यमंत्री ने इस आपात की स्थित में सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों को खोलने के निर्देश भी दिए हैं.

वहीं एसजीपीसी इस भयंकर रेल हादसे में घायल लोगों का मुफ्त में इलाज करेगा. श्री गुरु रामदास चैरिटेबल अस्पताल में घायलों के मुफ्त इलाज की प्रबंध कर दिया गया है और उनके इलाज पर जितना भी खर्च आएगा, वह एसजीपीसी द्वारा किया जाएगा.

Video: रावण बन आकर आई ट्रेन ने कुचल दीं सैकड़ों जानें, पटरी से 150 मीटर दूर तक बिखर गए शव के टुकड़े

 

इस हादसे को लेकर प्रशासन पर उठ रहे सवालों के बीच प्रशासन ने कहा है कि रेलवे ट्रैक के करीब इस रावण दहन आयोजन की अनुमति ही नहीं दी गई थी. इसके बावजूद वहां कार्यक्रम किया गया और इतनी भीड़ इकठ्ठा हुई जिसकी वजह से ये हादसा हुआ.

हादसे के 12 घंटे गुजरे पर अमृतसर नहीं पहुंचे सीएम कैप्टन अमरिंदर

इस भयानक हादसे ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया है. इस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने भी दुखा जताया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. घटनास्थल पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा रात में ही पहुंच गए. लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस दर्दनाक हादसे के 12 घंटे गुजर जाने के बाद भी अमृतसर नहीं पहुंचे पाए हैं.

दशहरे की शाम जब यह हादसा हुआ उस समय सीएम अमरिंदर सिंह दिल्ली में मौजूद थे. हादसे के बाद ट्विटर पर उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया भी दी. लेकिन अभी तक सीएम अमृतसर नहीं पहुँच पाए हैं. हालांकि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने इस हादसे के बाद अपना विदेश दौरा रद्द कर दिया है. और शनिवार शाम तक अमृतसर पहुँचने की बात कही है.

First published: 20 October 2018, 9:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी