Home » इंडिया » Amritsar Train Accident: Case file against Navjot kaur, siddhu said to help financially the orphan
 

अमृतसर हादसा: नवजोत कौर के खिलाफ केस दर्ज, सिद्धू ने किया अनाथ बच्चों का खर्च उठाने का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 9:12 IST
(File Photo)

अमृतसर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे को लेकर रेलवे, प्रशासन और सरकार के बीच ठनी हुई है. दशहरे के दिन आयोजित रावण दहन कार्यक्रम के दौरान ही ये दुर्घटना हुई थी. रेलवे ने दुर्घटना के समय ट्रेन चला रहे ड्राइवर को क्लीन चिट दे दी है तो वहीं पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू रेलवे के इस एक्शन पर लगातार सवाल उठा रहे हैं. इसी बीच दशहरे के आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचीं नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ बिहार की एक अदालत में सोमवार को एक मामला दायर किया गया है. दूसरी तरफ वहीं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने रेलवे और पंजाब सरकार को इस मामले में नोटिस जारी किया.

मामले की सीएम ने की समीक्षा बैठक

इजरायल दौरे पर गए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस मामले में राज्य के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों को कहा कि पीड़ित परिवार की मदद और मुआवजा देने में कोई लेट-लतीफी न की जाए.

वहीं इस दर्दनाक हादसे के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अमृतसर दुर्घटना को लेकर सोमवार को रेलवे और पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया. नोटिस जारी करते हुए आयोग ने कहा कि रेल पटरियों पर लोगों के बैठने को समझदारी भरा काम नहीं कहा जा सकता लेकिन साथ ही इस भयावह घटना के पीछे जिले के अधिकारियों की लापरवाही साफ दिखती है.

अमृतसर ट्रेन हादसे को लेकर विदेश में भी दुख, पाकिस्तान PM ने कहा ऐसा जिसकी भारत को नहीं थी उम्मीद

पीड़ितों के लिए सिद्धू का बड़ा ऐलान

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिद्धू ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया है कि हादसे में जो बच्चे अनाथ हुए हैं उनकी जिम्मेदारी वह उठाएंगे. सिद्धू ने ये भी कहा कि जिन परिवारों ने अपने एकलौते कमाने वाले व्यक्ति को इस हादसे में खो दिया है उन परिवारों की आर्थिक मदद भी करेंगे.

First published: 23 October 2018, 8:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी