Home » इंडिया » Amritsar Train Accident dussehra 2018: Dalbir Singh death who played ravan role in Ramlila
 

अमृतसर ट्रेन हादसा: मरते-मरते 'रावण' ने बचाई थी कइयों की जान, पीछे छोड़ गए 8 महीने का बच्ची

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 17:15 IST

पंजाब के अमृतसर में दशहरे के दिन हुए ट्रेन हादसे में सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गवां दी. दुख की बात यह रही कि इस हादसे में रामलीला में 'रावण' का रोल प्ले करने वाला दलबीर सिंह की भी मौत हो गई. लेकिन मरने से पहले दलबीर सिंह ने कई लोगों की जान बचाई थी. लोगों की जान बचाते-बचाते दलबीर सिंह खुद भी अपनी जान गवां बैठे थे.

खबर के अनुसार, हादसे के कुछ मिनट पहले ही वो दलबीर सिंह रामलीला खत्म कर अपने घर अपने 8 महीने के बेटे से मिलने निकल चुके थे. लेकिन जाते समय उन्होंने ट्रेन के आने की आवाज़ सुनी और घर जाना छोड़ वहां मौजूद लोगों को हटाने लगे. लेकिन उन्हें भी नहीं मालूम था कि वो इस हादसे में अपने आपको नहीं बचा पाएंगे. 

जब रावण के पुतले का दहन हाेने लगा तो वह रेलवे ट्रैक की ओर गए और उन्होंने इस दौरान ट्रेन को सामने से आते देखा तो लोगों को हटाने लगे. उन्होंने करीब 10-12 लाेगों काे रेल ट्रैक से धक्‍का देकर बचा लिया लेकिन इस क्रम में वह खुद ट्रेन की चपेट में आ गए. इसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

बता दें कि 31 साल का दलबीर सिंह रामलीला में रावण की भूमिका निभाता था. शुक्रवार को उन्हें जोड़ा फाटक के पास धोबीघाट मैदान में आयोजित कार्यक्रम में बेहतरीन भूमिका निभाने के लिए सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया गया था. उनको इस कार्यक्रम में रावण की बेहतरीन भूमिका निभाने के लिए सम्‍मानित किया गया था.

First published: 20 October 2018, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी