Home » इंडिया » Amritsar Train Accident: LED was placed near railway track to display Live Ramleela
 

अमृतसर: रामलीला दिखाने के लिए रेलवे ट्रैक की तरफ लगाई थी LED, दिखा मौत का तांडव

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 12:36 IST

अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुए ट्रेन एक्सीडेंट में 60 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी. इस भयानक हादसे को लेकर प्रशासन और आयोजक एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. एक तरफ रेलवे का कहना है कि उन्हें इस आयोजन के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी. वहीं पर प्रशासन का कहना है कि रेलवे के ट्रैक के पास इस आयोजन की अनुमति नहीं दी गई थी. बिना अनुमति के ही ये आयोजन किया गया.

रेलवे ट्रैक के नजदीक दशहरे पर आयोजित रामलीला का प्रसारण करने के लिए आयोजकों ने ट्रैक की तरफ ही LED लगा रखी थी. 500 से 700 लोगों की भीड़ को रामलीला का प्रसारण दिखाने के लिए लगाई गई ये LED भी कहीं न कहीं इतनी बड़े हादसे की जिम्मेदार है. रामलीला के प्रसारण के लिए LED को रेलवे ट्रैक के नजदीक लगाया गया था जिस कारण से भी कई लोग LED देखने के लिए रेलवे ट्रैक के करीब ही रहे. जानकारी के अनुसार रावण दहन के दौरान आतिशबाजी से बचने के लिए भी लोग रावण के पुतले से दूर जाने लगे और भीड़ रेलवे ट्रैक तक पहुंच गई. इसी दौरान आई डीएमयू ट्रेन की चपेट में कई लोग आ गए.

आयोजकों का कहना है कि रावण दहन निर्धारित समय से कुछ देरी में शुरू हुआ था क्योंकि मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाई गईं नवजोत कौर समय से देरी से पहुंची थी. इसके बाद नवजोत कौर पर ये आरोप भी लगे कि दुर्घटना के बाद लोगों को सांत्वना देने के बजाय वो वहाँ से चली गईं. लोगों की मांग है दशहरा आयोजक कमेटी पर केस किया जाए और मृतकों और घायलों को मुआवजा भी दिलाया जाए.

Video: रावण बन आकर आई ट्रेन ने कुचल दीं सैकड़ों जानें, पटरी से 150 मीटर दूर तक बिखर गए शव के टुकड़े

First published: 20 October 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी