Home » इंडिया » Amritsar Train Accident: Man who played Role of Ravan died in accident
 

अमृतसर हादसा: रावण का किरदार निभाने वाले दलबीर ने भी गंवाई जान, 8 महीने के बच्चे का था पिता

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 10:47 IST

अमृतसर में दशहरे के मौके पर आयोजित रावण दहन के दौरान हुए ट्रेन हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की जान चली गई. रावण दहन का ये आयोजन रेलवे ट्रैक से 80 मीटर की दूरी पर किया गया था. रावण दहन शुरू होते ही आतिशबाजी बचने के लिए भीड़ रेलवे ट्रैक की तरफ ही भागी और तभी ट्रेन आई और इस अफरा तफरी में सैकड़ों लोगों को ट्रेन ने रौंद डाला.

इस हादसे में रावण बन कर आई ट्रेन ने रामलीला के 'रावण' की भी जान ले ली. घटना स्थल पर पहले रामलीला का आयोजन किया गया था जिसके बाद रावण दहन किया गया और उसी दौरान ट्रेन के आने से इतना दर्दनाक हादसा हो गया. दलबीर सिंह नाम का ये कलाकार उस समय रामलीला में रावण का किरदार निभा रहा था. इस भयानक ट्रेन हादसे में दलबीर की मौत हो गई.

वहीं दलबीर की मां ने सरकार से गुहार लगाईं है कि अब दलबीर की मौत के बाद उसकी पत्नी को नौकरी दिलाई जाए. उसकी मां का कहना है कि दलबीर का एक 8 महीने का छोटा बच्चा है. अब दलबीर की मौत के बाद उनका भरण पोषण कैसे होगा ?

Video: रावण बन आकर आई ट्रेन ने कुचल दीं सैकड़ों जानें, पटरी से 150 मीटर दूर तक बिखर गए शव के टुकड़े

 

इस हादसे में पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रूपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. पंजाब सरकार ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वो शनिवार को अमृतसर जाएंगे. रेल राज्यमंत्री मनोज सिंह और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन भी मौके पर पहुंचे हैं. अमृतसर ट्रेन हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित सभी बड़े नेताओं ने दुख जताया है.

दक्षिण रेलवे ने हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. नई दिल्ली रेलवे स्टेशर पर जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर- 01123342954, 01123341074, 01142622280 & 1072- 4 और रेलवे नंबर 22280 पर अमृतसर हादसे से जुुड़ी जानकारी हासिल की जा सकती है.

 

First published: 20 October 2018, 10:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी