Home » इंडिया » Amritsar Train accident: Programme Organiser video viral, saurabh madan reveals this truth
 

अमृतसर ट्रेन हादसा: रावण दहन कार्यक्रम के आयोजक सौरभ मदान का वीडियो आया सामने, कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 13:30 IST

अमृतसर में हुए रेल हादसे ने एक साथ कई लोगों की जिंदगी खराब कर दी. महज 10 सेकंड में ही काल बन कर आई ट्रेन ने 60 से ज्यादा जानें लील लीं. इस भयानक हादसे में अभी तक रेलवे, प्रशासन और सरकार इसकी जिम्मेदारी के लिए एक दूसरे को गलत बता रहे हैं. इसी बीच रेलवे ट्रैक के नजदीक रामलीला और रावण दहन का आयोजन करने को लेकर इस कार्यक्रम के आयोजक पर भी सबसे ज्यादा सवालिया निशान लग रहे हैं.

आरोपों के बाद से आयोजक और कांग्रेस नेता का बेटा सौरभ फरार है. सौरभ पर आरोप है कि उसकी लापरवाही के कारण ही इतना बड़ा हादसा हुआ. इसी बीच आयोजक सौरभ मदान का एक वीडियो में सामने आया है जिसमे उसने उस दिन के आयोजन से जुड़ी कुछ बातों को साझा किया है.

वीडियो में सौरभ मदान ने रेल हादसे को दुखद बताते हुए खेद जताया है. साथ ही उसने कहा है कि वो निर्दोष है. वीडियो में मदान ने कहा, ''यह एक बेहद दुखद घटना है. मुझे इसके लिए दर्द है. मैं इस घटना से बेहद दुखी हूं. मैं यह बयान नहीं कर सकता कि मेरा क्या हाल है. मैंने सभी को एक साथ लाने के लिए दशहरा उत्सव का आयोजन किया था. मैंने आयोजन के लिए जरूरी सभी अनुमति ली थी. मेरी तरफ से कोई प्रयास नहीं बचा था.''

 

पंजाबी भाषा में जारी इस वीडियो में सौरभ ने कहा, ''मैंने पुलिस, (नगर पालिका) निगम, अग्निशामक दल से बात की थी. हमने यह आयोजन मैदान में किया था न कि रेल की पटरियों पर, लेकिन कुछ लोग वहां खड़े थे और एकदम से ट्रेन आ गई. लोगों को तो पता नहीं लगा. यह कुदरत का कहर है. इसमें मेरी क्या गलती है. दो चार अफसर और मेरे साथ निजी रंजिश निकाल रहे हैं. हमलोगों ने 8 से 10 बार इस बात की घोषणा भी करवाई कि पटरी पर से लोग हट जाएं, वहां खड़े न हो. इस घटना से मेरा पूरा परिवार बेहद दुखी है.''

अमृतसर ट्रेन हादसे के बाद रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम, देश भर में चलेगा ये बड़ा अभियान
वहीं कुछ दिन पहले NDTV को एक सीसीटीवी फुटेज मिला था, जिसमें हादसे के तुरंत बाद सौरभ मदान गाड़ी में बैठकर भाग जाता है. एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि सौरभ मदान 'मिट्ठू' हादसे के तुरंत बाद अमृतसर से फरार हो गया है.

First published: 23 October 2018, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी