Home » इंडिया » Amritsar train accident: Railway Driver said I Saw a crowd of ppl around track, Immediately applied emergency brakes
 

अमृतसर रेल हादसाः ड्राइवर ने किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा ब्रेक लगाया लेकिन..फिर स्पीड बढ़ा दी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2018, 17:12 IST

अमृतसर में दशहरा में रावण वध के दौरान हुए रेल हादसे में 61 लोगों की मौत के बाद जीआरपी ने एफआईआर दर्ज कर ली है. जीआरपी ने ट्रेन के ड्राइवर अरविंद कुमार से भी पूछताछ की. ट्रेन के चालक कुमार ने बताया कि उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद भी कुछ लोग मेरी गाड़ी की चपेट में आ गए और ट्रैन रुकने ही वाली थी कि गुस्साए लोग ट्रेन पर पत्थर फेंकने लगे थे.

ड्राइवर ने आगे बताया कि ट्रेन में सवार यात्रियों की सुरक्षा के लिए गाड़ी को आगे बढ़ाने का फैसला किया और अमृतसर स्टेशन पहुंचते ही उन्होंने अपने सीनियर अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी दी.आगे बढ़ा दिया. ड्राइवर ने लिखित में अपनी सफाई रेलवे प्रशासन को दी है.

रेलवे प्रशासन को दिए लिखित बयान में चालक अरविंद कुमार ने कहा कि जब उन्हें ट्रैक के पास लोग दिखे तो उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाया और लगातार हॉर्न भी बजाया. ड्राइवर ने पत्र में लिखा है कि उन्हें ग्रीन सिग्नल दिया गया था इसलिए वह सामान्य स्पीड में आगे बढ़ गए. इसके बाद वह जोड़ा फाटक पहुंचे जहां पर उन्हें डबल येलो लाइट दिखी जिसका मतलब होता है कि गाड़ी की स्पीड कम करनी है.

उन्होंने स्पीड कम की लेकिन कुछ ही दूर में उन्हें ट्रैक पर लोगों की भीड़ दिखी. उन्होंने लिखा, "मैंने इमरजेंसी ब्रेक लगाया और लगातार हॉर्न बजाने लगा. ट्रेन की स्पीड तेजी से कम हुई लेकिन फिर भी लोग उसकी चपेट में आ गए. गाड़ी लगभग रुकने के करीब थी तभी लोगों का एक हुजूम मेरी गाड़ी पर पत्थर से हमला करने लगा."

महाराष्ट्र सीएम की पत्नी ने मुंबई - गोवा क्रूज पर किया ये काम, बीच समंदर में मची सनसनी, देखें Video

जीआरपी ने आईपीसी की धारा 304, 304 ए और 338 के तहत मामला दर्ज किया है. इस कार्यक्रम के आयोजक और पार्षद विजय मदान के घर पर हमले के बाद पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. हादसे से पहले कार्यक्रम स्थल का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर कांग्रेस नेत्री और पूर्व सांसद नवजोत कौर सिद्धू दिख रही हैं और घटना के बाद आयोजक वहां से अपनी SUV गाड़ी मंगवाकर भाग रहा है.

First published: 21 October 2018, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी