Home » इंडिया » AMU: BJP MP savitri bai phule praised JInnah says his photo should be hang everywhere needed
 

जिन्ना विवाद: अब BJP सांसद ने जिन्ना को बताया महापुरुष, कहा- आजादी की लड़ाई में था योगदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 8:55 IST

AMU में जिन्ना की तस्वीर को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिन्ना ममला में बीजेपी दो गुटों में होती नजर आयी. बीजेपी के कई नेता सांसद और विधायक जिन्ना मामले में पार्टी की विचारधारा से इतर अपनी अलग अलग राय पेश कर चुके हैं. इस बार उत्तर प्रदेश के बहराइच से भाजपा की सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना के पक्ष में बयान दिया है. उन्होंने जिन्ना को महापुरुष बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि देश की लड़ाई में उनका योगदान था.

गौरतलब है कि बीजेपी के अन्य नेताओं की तरफ से भी इस तरह के बयान आते रहे हैं. सावित्री बाई फुले ने जिन्ना को लेकर आगे कहा कि ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए.

सावित्री बाई फुले ने इन दिनों पार्टी से नाराज चल रही है और पार्टी के खिलाफ हर मुद्दे पर अपनी आवाज बुलंद कर रही हैं. इसके पहले भी आरक्षण के मुद्दे पर सावित्री बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें- 'जिन्ना ने भी देश को आजादी दिलाने में नेहरू और गांधी के बराबर दिया था योगदान'

सांसद सावित्री बाई फुले ने बिना नाम लिए कहा कि पार्टी के भीतर आरक्षण को खत्म कनरे की साजिश चल रही है. बता दें कि सावित्रीबाई फुले राज्य की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार दोनों की नीतियों से खफा हैं और दूसरे दलों का समर्थन भी ले सकती हैं.

 

सांसद फुले का कहना है कि इस सरकार में गरीब लोग खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश में दो लोकसभा सीटों के उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद योगी सरकार के खिलाफ सहयोगी पार्टियों ने आवाज बुलंद की है. ओम प्रकाश राजभर ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ खुलकर अपनी निराशा जाहिर कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- जिन्ना विवाद: तेजस्वी ने किया AMU का सपोर्ट, कहा- मोदी और योगी छिपा रहे विफलता

इससे पहले आजमगढ़ से बीजेपी के पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने भी योगी सरकार को आड़े हाथों लिया था. रमाकांत ने योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि शीर्ष नेतृत्व ने पूजा पाठ करने वाले को मुख्यमंत्री बना दिया. सरकार चलाना उनके बस का नहीं है. बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव के में रमाकांत यादव आजमगढ़ से मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़े थे.

First published: 11 May 2018, 8:55 IST
 
अगली कहानी