Home » इंडिया » AMU students planes to organise programme for Terrorist mannan wani, 3 suspended
 

एनकाउंटर में मारे गए आतंकी मन्नान वानी के समर्थन में AMU में करने वाले थे कार्यक्रम, 3 छात्र सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2018, 9:53 IST

जम्मू-कश्मीर में AMU के छात्र से आतंकी बने मन्नान वानी को सेना ने एनकाउंटर में मार गिराया. इसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों ने मन्नान वानी के समर्थन में एक कार्यक्रम आयोजित करने की कोशिश की. इसकी भनक लगते ही यूनिवर्सिटी प्रशासन तुरंत एक्टिव हो गया और छात्रों को ऐसे किसी भी आयोजन से रोक दिया. इस दौरान प्रशासन और छात्रों के बीच काफी बहस भी हुई.

आतंकी मन्नान के समर्थन में कार्यक्रम की कोशिश करना एक गंभीर मसला था. जिसके चलते यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 3 छात्रों को तुरंत सस्पेंड कर दिया. इस मामले में यूनिवर्सिटी के पीआरओ के कहा है कि कैम्पस के अंदर देश की सुरक्षा के मामले में कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा. इसी के साथ उन्होने चेतावनी दी कि यूनिवर्सिटी ऐसे किसी भी कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों से सख्ती से पेश आएगा.आज हुए इस हंगामे के लिए यूनिवर्सिटी ने आतंरिक जांच शुरू कर दी है.

कश्मीर में कानून का हाथ छोड़ आतंक के रास्ते चल पड़े 12 पुलिसकर्मी

गौरतलब है कि इसी साल यह खबर आई थी कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जियॉलजी में पीएचडी कर रहे कश्मीरी छात्र मन्नान वानी की हथियार लिए तस्वीर सामने आई थी. इस तस्वीर के वायरल होने के साथ ही उसके हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने का अंदेशा जताया जा रहा था. गौरतलब यही कि मन्नान वानी तीन जनवरी से लापता था. हालांकि आज भी कॉलेज की वेबसाइट पर मन्नान का नाम उसे मिले पुरस्कारों के साथ नाम दर्ज है. बाद में यूनिवर्सिटी ने मन्नान की तस्वीर सामने आने के बाद मन्नान को निलंबित भी कर दिया था.

 

First published: 12 October 2018, 9:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी