Home » इंडिया » Amulya raised Pakistan Zindabad slogan, father said she was joined by some Muslims
 

ओवैसी के मंच से लड़की ने लगाया 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा, पिता ने कहा- वह कुछ मुस्लिमों के संगत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2020, 14:10 IST

Amulya raised Pakistan Zindabad: AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी के मंच से एक लड़की अमूल्या ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे. बेंगलुरु में असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में हो रहे कार्यक्रम में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली अमूल्या के पिता ने स्वयं अपनी बेटी के बयान की आलोचना की है.

अमूल्या के पिता ने कहा कि उन्होंने जो नारा लगाया है वो गलत था. अमूल्या के पिता ने इसके आगे कहा कि वह कुछ मुस्लिमों के संगत में है और उनकी बात नहीं सुनतीं. अमूल्या के पिता ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, "अमूल्या ने जो भी कहा वो गलत है. वह कुछ मुस्लिमों से जुड़ी हुई थी और मेरी बात नहीं सुनती है."

फिलहाल, अमूल्या के खिलाफ बेंगलुरू पुलिस ने देशद्रोह का केस दर्ज किया है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. आज उसे जेल भेज दिया गया है. उसका पूरा नाम अमूल्‍या लियोना नोरोन्‍हा है. वह जर्नलिज्म की स्टूडेंट है. आज उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने जमानत देने से इंकार करते हुए उसे 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया.

बता दें कि कर्नाटक की राजधीनी बेंगलुरु में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की एक जनसभा चल रही थी. इस दौरान एक लड़की मंच पर आ गई. उसने मंच से ओवैसी के सामने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने शुरु कर दिए. इस दौरान कई लोगों ने लड़की को रोकने की कोशिश की गई लेकिन वह नहीं रुकी. 

असदुद्दीन ओवैसी ने भी खड़े होकर कहा कि आप ये नारे नहीं लगा सकतीं. आखिरकार, पुलिस को उसे मंच से हटाना पड़ा. इसके बाद ओवैसी ने सफाई दी कि लड़की से उनकी पार्टी का कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा, "न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस महिला से कोई संबंध है. आयोजकों को लड़की को नहीं बुलाना चाहिए था. मुझे अगर पता होता तो मैं यहां नहीं आता."

ओवैसी ने जनसभा में  लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि वह लड़की से सहमत नहीं हैं. हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते. उन्होंने कहा कि हमारा पूरा आंदोलन भारत को बचाने के लिए है.

बात बिहार की: लांच होते ही प्रशांत किशोर का कार्यक्रम सुपर डुपर हिट, पहले दिन ही जुड़े लाखों लोग

'दो लाख नहीं दिए तो पूरा स्कूल उड़ा दूंगा' 10वीं के बच्चे ने दी धमकी, प्रशासन के उड़े होश

First published: 21 February 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी