Home » इंडिया » An encounter broke out between the security forces and terrorists in Reban area of Shopian district
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो से तीन आतंकी घिरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2020, 10:11 IST
(File Photo)

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में एक बार फिर से सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरु हो गई है. बताया जा रहा है कि रविवार सुबह (Sunday Morning) सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले (Shopian District) के रेबन (Reban Village) गांव में कुछ आतंकियों को घेर लिया. उसके बाद आतंकियों की सुरक्षाबलों पर गोलियां चलना शुरु कर दी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलना शुरु कर दी.

जानकारी के मुताबिक, दोनों ओर से गोलीबारी जारी है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने यहां दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है. गौरतलब है कि, पाकिस्तान की ओर से लगातार भारत के खिलाफ आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश की जा रही है. जिसके लिए सीमा पार से आए दिन आतंकी घुसपैठ की खबरें आती रहती है. लेकिन भारती सेना के जवानों की मुस्तैदी के चलते आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाते.


Coronavirus : भारत में 45 लाख से ज्यादा कोविड टेस्ट, रिकवरी रेट 48.2 फीसदी

रविवार सुबह भी आतंकी किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के इरादे से यहां पहुंचे. जैसे ही सुरक्षाबलों को आतंकियों के होने की जानकारी मिली. सीआरपीएफ की 178वीं बटालियन, राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की टीम ने आतंकियों को घेर लिया. पहले तो जवानों ने आतंकियों से सरेंडर को कहा लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाना शुरु कर दी. उसके बाद दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी जारी है. बताया जा रहा है कि आतंकी लगातार सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर रहे हैं और सुरक्षाबल उनका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. गोलीबारी से पता चल रहा है कि इस इलाके में दो से अधिक आतंकी हो सकते हैं.

गजब: उत्तर प्रदेश में महिलाओं ने कोरोना वायरस को माना देवी मां, कर रही हैं पूजा-पाठ

यूपी में कल से खुलेंगे मंदिर-मस्जिद, शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्टोरेंट और दफ्तर, ये होंगी शर्त

एक ओर पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है वहीं दूसरी ओर आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे. शनिवार को भी आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने 25 साल के अश्फाक अहमद नजर के उत्तरी कश्मीर के बोमई इलाके के आदिपुरा में स्थित घर पर रात करीब साढ़े नौ बजे हमला किया. जिससे नजर गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल के रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार, भारत में संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त उछाल

First published: 7 June 2020, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी