Home » इंडिया » An infant was among the 168 people evacuated from Afghanistan's Kabul to Ghaziabad
 

Video: अफगानिस्तान से भारत आई नवजात बच्ची का वीडियो देखकर भावुक हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2021, 16:03 IST
Afghanistan (ani)

Afghanistan: तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान मेंं स्थिति बदतर हो गई है. इसी क्रम में आज भारतीय वायुसेना का C-17 विमान 168 यात्रियों को लेकर अफगानिस्तान के काबुल से गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचा. भारतीय दल के साथ एक नवजात बच्ची भी अपनी मां के साथ अफगानिस्तान से भारत आई है.

इस बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस नवजात बच्ची के साथ एक और छोटी सी बच्ची खेलती नजर आ रही है. वीडियो में आप इन दोनों बच्चियों की खुशी देखकर भावुक हो जाएंगे. इसमें दूसरी छोटी बच्ची का भारत में आजादी से हंसने और ठिठोली करने का वीडियो मन मोह रहा है.

बता दें कि अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को निकालने का क्रम लगातार जारी है. आज सुबह ही भारतीय वायु सेना का C-17 विमान काबुल शहर से 168 लोगों को लेकर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा. इस विमान से आए सभी यात्रियों का हवाई अड्डे पर COVID19 RT-PCR टेस्ट किया गया.

वायुसेना का C-17 विमान में कई अफगानी सिखों समेत 107 भारतीय नागरिक शामिल थे. इन लोगों में अफगानिस्तान के एक सिख सांसद नरेंद्र सिंह खालसा भी शामिल थे. अफगानिस्तान के सांसद नरेंद्र सिंह खालसा जैसे ही काबुल से भारत पहुंचे, वैसे ही वह रो पड़े. उन्होंने कहा, "मुझे रोने का मन करता है.. पिछले 20 वर्षों में जो कुछ भी बनाया गया था वह अब समाप्त हो गया है. अब यह जीरो है."

Video: काबुल से बचकर भारत आए अफगानी सांसद हुए भावुक, बोले- 20 साल में जो बनाया सब हो गया बर्बाद

Video: काबुल से निकाले गए 87 भारतीय जैसे ही पहुंचे दिल्ली, लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

First published: 22 August 2021, 16:00 IST
 
अगली कहानी