Home » इंडिया » An Open Letter to PM modi From lalu yadav
 

लालू यादव ने पीएम को लिखा रेलवे 'बीमार जर्सी गाय' है

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2016, 19:13 IST

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और यूपीए वन में रेल मंत्री रहे लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु की कार्यशैली पर तीखा हमला किया है.

लालू यादव ने सोमवार को ट्विटर पर मोदी को लिखे अपनी चिट्ठी को जारी किया, जिसमें उन्होंने रेल मंत्री के कामकाज को अपने निशाने पर लिया है.

lalu yadav latter

यादव ने अपनी चिट्ठी में आरोप लगाया है कि रेल मंत्री ट्रेन संचालन पर ध्यान देने की बजाय केवल समितियां बनाने, और ट्विटर पर सक्रिय रहने में लगे रहते हैं.

उन्होंने लिखा है कि रेलवे में हर बात पर ही समितियों का गठन हो जाता है. इन समितियों के सुझावों से घाटे वाली उत्पादन इकाइयों और रेल सेवाओं को बंद करने, रेलकर्मियों की छंटनी और रेलवे के विभाजन जैसी अफवाहों को बल मिलता है.

लालू यादव ने अपनी चिट्ठी में पीएम को नसीहत देते हुए कहा कि अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है और रेलवे की वित्तीय स्थिति को फिर से पटरी पर लाया जा सकता है, क्योंकि इसमें भी असीम संसाधन और संभावनाएं हैं.

लालू ने रेलवे को 'जर्सी गाय' कहते हुए लिखा है कि 'रेलवे जर्सी गाय है लेकिन आपकी सरकार इस दुधारू गाय ठीक से दुह नहीं पा रही है और ना ही प्यार-मुहब्बत से उसकी सेवा हो पा रही है. यही वजह है कि यह दुधारू गाय बीमार हो गई है. 

lalu tatter

पूर्व रेल मंत्री लालू यादव ने वर्तमान रेलमंत्री सुरेश प्रभु को सलाह देते हुए कहा है कि,'ख्याली पुलाव पकाने और बात-बात में रेलवे का निजीकरण करने का सुझाव देने वाली दर्जनों समितियों की बजाय माननीय रेल मंत्री को रेलवे के परफॉर्मेंस पर ध्यान देने की जरूरत है. 

First published: 16 February 2016, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी