Home » इंडिया » An other poster controversy, BJP need three vendible MLAs
 

एक और विवादित पोस्टर, बीजेपी को चाहिए तीन बिकाऊ विधायक

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2016, 16:16 IST

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक पोस्टर लगाया गया है. जिसमें राज्य में चल रहे राजनीतिक संकट को लेकर निशाना साधा गया है. पोस्टर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तस्वीर है.

जिसमें वो कांग्रेस के नौ बागी विधायकों की कमान अपने हाथ में थामे नजर आ रहे हैं. पोस्टर में लिखा है, " बीजेपी को जरूरत है तीन बिकाऊ विधायकों की. "

पढ़ें:बीजेपी का विवादित पोस्टर, 'केशव' बचाएंगे यूपी की इज्जत

पोस्टर में बागी कांग्रेस विधायकों की तस्वीर

पोस्टर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पीठ पर रुपयों से भरा एक बैग लटका नजर आ रहा है. जिससे नोट उड़ते दिख रहे हैं. वहीं विजय बहुगुणा और हरक सिंह रावत समेत कांग्रेस के बागी विधायकों की तस्वीर भी पोस्टर में लगी है.

पोस्टर में नौ बागी विधायकों को एक जानवर के सिर पर मुखौटे के तौर पर दिखाया गया है. उत्तराखंड में 18 मार्च से राजनीतिक संकट चल रहा है. बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के 9 विधायकों ने हरीश रावत के खिलाफ बगावत कर दी थी.

पढ़ें:सांसद ओवैसी के बंगले पर लगाए गए 'देशद्रोही' के पोस्टर

27 मार्च से उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लागू

राजनीतिक उठापटक के बीच उत्तराखंड के राज्यपाल केके पॉल ने हरीश रावत सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 28 मार्च का दिन तय किया था. लेकिन उससे एक दिन पहले ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया.

केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ कांग्रेस की हरीश रावत सरकार ने नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. जिसके बाद अदालत ने राष्ट्रपति शासन पर रोक लगाते हुए बहुमत साबित करने के लिए 31 मार्च की तारीख निर्धारित की.

लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने अपने पिछले फैसले पर रोक लगा दी. जिसके बाद से राज्य में राष्ट्रपति शासन बरकरार है. हालांकि विधानसभा को निलंबित रखा गया है.

पढ़ें:आप के पोस्टर्स पर भिंडरावाला और केजरीवाल, पार्टी ने बताया दुष्प्रचार

First published: 16 April 2016, 16:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी