Home » इंडिया » anand sharma: bjp govt tapping phones of opposition, bureaucrats & judges
 

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया फोन टैपिंग का बड़ा आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में आरोपों का सामना कर रही कांग्रेस ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाया. कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार, विपक्षी दल कांग्रेस, वरिष्ठ नौकरशाहों और जजों के फोन टैप करा रही है.

कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद शर्मा ने पत्रकारों से कहा, "केंद्र सरकार में एक गंदी तरकीब (डर्टी ट्रिक्स) विभाग है, जो विपक्ष, सिविल सेवकों और न्यायाधीशों की फोन टैपिंग करने के लिए ओवरटाइम काम कर रहा है."

'नेताओं-नौकरशाहों की निगरानी'


शर्मा ने आरोप लगाया कि सरकार विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं और नौकरशाहों को निगरानी में रख रही है. उनके खिलाफ दस्तावेज तैयार कर रही है और सरकारी एजेंसियों और मीडिया के आसानी से वश में आ जाने वाले हिस्से का इस्तेमाल कर रही है.

कथित राजनीतिक ब्लैकमेल के इस खेल को रोकने की चेतावनी देते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार की ओर से लगातार झूठी अफवाह फैलाई जा रही है और विपक्ष को अपमानित करने का प्रयास किया जा रहा है.

आनंद शर्मा ने हैरानी जताई कि रक्षा मंत्रालय, सीबीआई, ईडी के गोपनीय दस्तावेज चयनित रूप से कैसे कुछ चैनलों और एजेंसियों को लीक हो गए.

रक्षा नीति पर उठाए सवाल


शर्मा ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार को विपक्ष पर हमले करने के बजाय जनता से किए अपने वादों को पूरा करने के बारे में सोचना चाहिए.

वहीं अगस्ता वेस्टलैंड मुद्दे पर सरकार को चेतावनी देते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार जो कुछ कर रही है, उसे तत्काल रोकना चाहिए. उन्हें देश की रक्षा खरीद और रक्षा तैयारियों के साथ समझौता बंद करनी चाहिए.

आनंद शर्मा ने उदाहरण देते हुए कहा कि बोफोर्स मामले के बाद भारत कोई बड़ी तोपखाना प्रणाली 1988 के बाद से नहीं खरीद सका है.

इसके अलावा शर्मा ने सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी के आदेश के बगैर राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगे बढ़ने के तरीके की कड़ी आलोचना की थी.

First published: 14 May 2016, 2:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी