Home » इंडिया » Anantnag Encounter: Encounter between security forces and Terrorist in Anantnag Jammu Kashmir
 

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया. AK-47 बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2020, 9:26 IST

Encounter in Anantnag: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षा बलों (Security Foces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) की खबर है. इस मुठभेड़ मेें एक आतंकवादी के मारे जाने की भी खबर है. बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकी के पास से एक एके-47 (AK-47) राइफल भी बरामद हुई है. वहीं सुरक्षाबल अभी भी इलाके में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चला रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, खिफिया एजेंसी को अनंतनाग जिले के लारनु इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाना शुरु किया. इसी दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरु कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकी लगातार गोलीबारी करते रहे. आखिर में सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला और आतंकियों पर गोलियां बरसाना शुरु कर दी. जिसमें एक आतंकी मारा गया. मारे गए आतंकी के पास से सुरक्षाबलों को एक एके-47 राइफल भी बरामद हुई है.


बता दें कि इससे पहले मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि एसपीओ मौके से फरार हो गया. पकड़ा गया आतंकी कुछ दिन पहले ही लश्कर में शामिल हुआ था. शुक्रवार सुबह बडगाम पुलिस को इनपुट मिला कि जिले के नागाम चड़ूरा में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने इलाके की घेराबंदी कर साझा तलाशी अभियान चलाया.

सावधान: Google पर गलती से भी सर्च न करें ये चीजें, वरना बहुत बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं आप

सर्दियों में फिर कहर बरपा सकता है कोरोना वायरस, सामने आई ये वजह, विशेषज्ञों ने दी लोगों को अहम सलाह

इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और भागने की कोशिश की. जवानों ने भी मुहतोड़ जवाब दिया. कुछ देर बाद फायरिंग रूक गई. इसके बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को पकड़ लिया. इसकी पहचान जहांगीर भट के रूप में हुई थी.

सर्दियों में फिर कहर बरपा सकता है कोरोना वायरस, सामने आई ये वजह, विशेषज्ञों ने दी लोगों को अहम सलाह

First published: 17 October 2020, 9:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी