Home » इंडिया » Andhra Assembly result : YSRCP leading on 149 seats, Chandrababu's defeat in Andhra Pradesh,
 

आंध्रप्रदेश विधानसभा चुनाव : एकतरफा जीत की ओर YSR कांग्रेस, खतरे में चंद्रबाबू की कुर्सी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2019, 13:31 IST

लोकसभा चुनावों में मोदी जहां जबरदस्त जीत की ओर बढ़ रहे हैं वहीं आंध्रप्रदेश विधानसभा चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस को बड़ी जीत मिलती दिखाई दे रही है. राज्य में चंद्रबाबू नायडू की तेलुदेशम पार्टी बुरी तरह हारती नजर आ रही है. आंध्र प्रदेश की 175 सीटों में से 142 पर जगन मोहन रेड्डी की पार्टी लीड कर रही है.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ पार्टियों को एकजुट करने में चंद्रबाबू सबसे आगे थे और एवीएम मामले की भी उन्होंने अगुवाई की थी. इन रुझानों से साफ चंद्रबाबू नायडू की सीएम की कुर्सी जाना तय है. गौरतलब है कि 2014 में चंद्र बाबू नायडू मोदी के साथ थे और उन्होंने राज्य में बड़ी जीत दर्ज की थी.

 

हालही में चंद्रबाबू नायडू एनडीए से अलग हो गए थे. पिछले चुनाव में तेलुगू देशम पार्टी ने 117 सीटें जीती थी. जबकि वाईएसआर कांग्रेस ने 70 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसी तरह चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्‍ट्र समिति (टीआरएस) ने 60 सीटें जीती थीं.

ओडिशा विधानसभा चुनाव के रुझान: बीजेडी 94 सीटों पर, 28 सीटों पर भाजपा, 12 सीटों पर कांग्रेस, 1 सीट पर सीपीआई-एम, 1 सीट पर झामुमो और 1 सीट पर निर्दलीय लीड कर रही है. ओडिशा की 21 लोकससभा सीटों में से 14 पर लीड कर रही है.

First published: 23 May 2019, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी