Home » इंडिया » Andhra Pradesh 9 die after consuming hand sanitiser, police say they couldn’t find liquor
 

लॉक डाउन में नहीं मिली शराब तो 20 लोगों ने पिया सैनिटाइजर, तड़प-तड़प कर 9 लोगों ने तोड़ा दम

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2020, 15:27 IST

Andhra Pradesh 9 die after consuming hand sanitiser: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देश के कई राज्यों में लॉक डाउन (Lockdown) हैं और इन राज्यों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradeshमें कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन है और सरकार ने फैसला लिया है कि शराब की दुकानें इस दौरान बंद रहेंगी. ऐसे में लोग चोरी छिपे शराब खरीद रहे हैं. जबकि जिन लोगों को शराब नहीं मिल पा रही है को अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं. ऐसा ही एक मामला प्रदेश के प्रकाशम जिले से सामने आया हैं, जहां 20 लोगों ने शराब ना मिलने के कारण हैंड सैनिटाइजर (Sanitiser) पी लिया जिसके कारण उनकी जान चली गई.

हिदुंस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, घटना प्रकाशम जिले के कुरिचेदु मंडल मुख्यालय की है. बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात एक व्यक्ति की मौत हुई थी, जबकि दो अन्य ने गुरुवार की रात दम तोड़ दिया और छह अन्य ने शुक्रवार सुबह दम तोड़ दिया. रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों में से तीन भिखारी हैं जबकि बाकी लोग झुग्गीवासी हैं. कहा जा रहा है कि कम से कम 20 लोगों ने बीते दो दिनों में शराब ना मिलने के कारण हैंड सैनिटाइटर का सेवन किया गया था.


मृतकों की पहचान अनुगोंडा श्रीनू (25), भोगेम तिरुपतैया (35), गुंटका रामी रेड्डी (60), कदम रामानैया (28), राजा रेड्डी (65), रामानैया (65), बाबू (40), चार्ल्स (45) और ऑगस्टीन (45) के रूप में की गई है.

खबर के अनुसार, प्रकाशम जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल ने बताया कि शराब न मिलने के कारण इन लोगों ने सैनिटाइटर का सेवन किया था क्योंकि कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए कुरिचेदु में लॉक डाउन किया गया है. इसकी शुरुआत एक स्थानीय देवी दुर्गा मंदिर में एक भिखारी से हुई, भिखारी ने पेट में गंभीर जलन की शिकायत थी. बुधवार रात अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया.

इसके बाद गुरूवार को सुबह पेट दर्द की शिकायत के बाद दो अन्य लोग गिर पड़े. परिवार के लोगों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से उन्हें डारसी शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया. इसी तरह की शिकायतों के साथ अस्पताल में भर्ती छह अन्य लोगों की भी शुक्रवार सुबह मौत हो गई. वहीं पुलिस इस मामले में जांच कर रही है और इसके लिए वो इलाके के सभी दुकानों से हैंड सैनिटाइजर का सैंपल लेने वाली है. पुलिस यह भी जानने में जुुटी है कि जिन लोगों ने सैनिटाइजर पिया है क्या वो उन्होंने शराब के साथ पिया है.

खतरे में है दुनिया के 80 करोड़ से अधिक बच्चों की जान, खून में मिला यह खतरनाक तत्व

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर ने कही ये बात

First published: 31 July 2020, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी