Home » इंडिया » Andhra Pradesh: BJP state president K Hari Babu submitted his resignation to Amit Shah
 

BJP को लगा बड़ा झटका, इस प्रदेश के अध्यक्ष ने चुनाव से पहले दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 12:25 IST

आंध्र प्रदेश में साल 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. आंध्र बीजेपी के अध्यक्ष कंभमपाटी हरिबाबू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया है. खबर है कि उन्होंने इस्तीफे के माध्‍यम से कहा है कि टीडीपी से अलगाव के मद्देनजर राज्य इकाई में परिवर्तन की मंशा थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तेलगू देशम पार्टी के अलग होने के बाद से ही पार्टी में बदलाव की खबर आ रही थी. हरिबाबू के इस्तीफे की अटकलें उसी समय से लगाई जा रही थी. हालांकि माना जा रहा है कि पार्टी हरिबाबू को कोई अन्य वरिष्ठ पद दे सकी है. इसे पार्टी में बदलाव लाने और नई नीतियां तय करने के तहत बीजेपी द्वारा उठाए जा रहे कदमों से जोड़कर देखा जा रहा है.

 

बता दें कि अगले साल आंध्र प्रदेश में विधानसभा का चुनाव है, इसके अलावा लोकसभा चुनाव भी होने हैं. इससे पहले पार्टी राज्य में अपना प्रभुत्व बढ़ाना चाहती है. रिपोर्ट के अनुसार, एमएलसी सोमू वीरराजू, विधायक और पूर्व मंत्री पी मानिकला राव, यूपीए सरकार में पूर्व कांग्रेस नेता काना लक्ष्मीनारायण और पूर्व केंद्रीय मंत्री डी पुरंदारेश्वरी का नाम अध्यक्ष बनने की कतार में शामिल है.

पढ़ें- देशभर में खाली पड़े हैं ATM, लोगों को याद आयी नोटबंदी, 3 दिन में सुधरेंगे हालात

गौरतलब है कि काना लक्ष्मीनारायण और पुरंदारेश्वरी दोनों ने साल 2014 में कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी ज्वाइन किया था. इन दोनों ने राज्य के विभाजन के मुद्दे पर भाजपा ज्वाइन की थी. हालांकि, वीराराजू और राव दोनों कापू समुदाय से हैं इसलिए इनके अध्यक्ष बनने की प्रबल संभावना नजर आ रही है. वे पार्टी के पुराने नेता भी हैं. भाजपा राज्य में अपने प्रमुख के रूप में कापू समुदाय के एक नेता की नियुक्ति के लिए उत्सुक है.

First published: 17 April 2018, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी