Home » इंडिया » Andhra Pradesh: Chandrababu Naidu restricted CBI in the state, passed a notice
 

सीबीआई मामले से खफा चंद्रबाबू नायडू ने उठाया बड़ा कदम, राज्य में CBI के लिए No Entry

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2018, 7:43 IST

देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी के घमासान से खफा चंद्रबाबू नायडू ने सूबे में सीबीआई के प्रवेश के लिए रास्ते बंद कर दिए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई की जानकारी के मुताबिक नायडू सरकार ने आंध्र-प्रदेश में सीबीआई को क़ानून के तहत शक्तियों के इस्तेमाल के लिए दी गई 'सामान्य रज़ामंदी' वापस ले ली है.

इस फैसले के बाद अब सीबीआई आंध्र प्रदेश राज्य की सीमा के भीतर के किसी भी मामले में सीधे तौर पर कोई दखल नहीं दे सकेगी. अब राज्य की सीमा के भीतर किसी भी तरह की जांच करने के लिए या कोई भी ऑपरेशन शुरू करने के पहले सीबीआई को आंध्र प्रदेश सरकार की अनुमति लेनी होगी. हालांकि इस सम्बन्ध में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. ख़बरों के अनुसार इस सम्बन्ध में दिए गए सरकारी आदेश को भी अभी तक सार्वजनकि नहीं किया गया है.

 

इस मामले में आंध्र प्रदेश सरकार ने किसी विभाग की साइट पर जारी नहीं किया है. स्थानीय मीडिया में छपी ख़बरों के मुताबिक़, सीबीआई के लिए ये फरमान एक गोपनीय सरकारी आदेश था जिसे गुरुवार रात को लीक किया गया.

आंध्र प्रदेश के प्रधान सचिव (गृह) ए आर अनुराधा के नाम से एक सरकारी आदेश सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. वहीं इस मामले की पड़ताल के लिए जब बीबीसी तेलुगू सेवा ने प्रधान सचिव अनुराधा से बात की तो उन्होंने कहा, ''आदेश की कॉपी सही है, लेकिन इसे साइट पर नहीं लगाया गया है क्योंकि ये एक गोपनीय दस्तावेज़ है.''

First published: 17 November 2018, 7:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी