Home » इंडिया » Andhra Pradesh: Go-Rakshak beating two dalits on removing the skins of dead cow in East Godavari
 

अब आंध्र में गोरक्षकों की गुंडागर्दी, मरी गाय की खाल निकालने पर दो दलितों की पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2016, 16:15 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

पीएम मोदी की सख्त टिप्पणी का कथित गोरक्षकों पर असर नजर नहीं आ रहा. गुजरात के बाद अब आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में दो दलितों की कथित पिटाई का मामला सामने आया है.

बताया जा रहा है कि करंट लगने की वजह से मर गयी एक गाय की खाल उतारने पर एक भीड़ ने दो दलित भाइयों की पिटाई कर दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना जानकीपेटा के अमलापुरम शहर में हुई.

पुलिस के मुताबिक, गाय की मौत करंट लगने के कारण हुई और फिर गाय मालिक गाय को दफनाये जाने से पहले दो दलित भाइयों को गाय की खाल उतारने के काम में लगाया.

पुलिस के मुताबिक खाल उतारने के बारे में सूचना मिलने पर स्वयंभू गो रक्षक वहां पर पहुंचे और जानवर की हत्या का आरोप लगाते हुए दोनों दलित भाइयों की पिटाई कर डाली.

हमले में घायल दोनों भाइयों को इलाज के लिए अमलापुरम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

गुजरात के ऊना जैसी घटना

पुलिस का कहना है कि अज्ञात लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत दलित उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि बाकी की तलाश की जा रही है.

इससे पहले गुजरात के ऊना में कथित रूप से गाय की हत्या करने का आरोप लगा कर दलित युवकों को सड़कों पर घुमाया गया था और उनकी बुरी तरह पिटाई की गई थी.

दलित युवकों की पिटाई का वीडियो भी वायरल हो गया था. उत्पीड़न का शिकार हुए दलितों का कहना था कि वे एक मरी हुई गाय का चमड़ा निकाल रहे थे और उन्होंने गाय नहीं मारी थी. इस घटना के बाद संसद से लेकर गुजरात के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन हुआ था.

First published: 10 August 2016, 16:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी